Advertisement

भाजपा नेता का दावा, उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने खाए छोले-भटूरे, लवली ने स्वीकारा

भ्‍ााजपा राज में दलितों पर अत्याचार का आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी पूरे देश भर में उपवास रख रही है।...
भाजपा नेता का दावा, उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने खाए छोले-भटूरे, लवली ने स्वीकारा

भ्‍ााजपा राज में दलितों पर अत्याचार का आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी पूरे देश भर में उपवास रख रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद राजघाट पर उपवास पर बैठे हैं लेकिन यह उपवास एक दूसरे कारण से चर्चा में आ गया।

असल में, भाजपा नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन यूसुफ, अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खा रहे हैं। हरीश खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता मदन लाल खुराना के बेटे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने इस तस्वीर के सही होने की बात स्वीकार कर ली है।

हरीश खुराना ने ट्वीट कर लिखा, ''कांग्रेस के नेताओं ने लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है। खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले भटूरे के मज़े ले रहे हैं। सही बेवकूफ बनाते हैं।''

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी हरीश खुराना के इस ट्वीट को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि उपवास या उपहास। 3 घंटे भी बिना खाए नहीं रह पाए।

लवली ने स्वीकारा, 'ये तस्वीर सुबह 8 बजे से पहले की है'

कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने स्वीकार किया है कि यह तस्वीर आज की ही है। एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ये तस्वीर सुबह 8 बजे से पहले की है। उन्होंने कहा कि ये एक सांकेतिक उपवास था, पूरे दिन का नहीं था। ये उपवास सुबह 10.30 बजे के बाद शुरू होना था, इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'इन लोगों के साथ यही समस्या है। देश को सही तरीके से चलाने की बजाय उनका ध्यान इस पर है कि हम क्या खाते हैं।'

उपवास से जुड़ा एक और विवाद

गौरतलब है कि कांग्रेस के द्वारा बुलाए गए इस उपवास के साथ ये लगातार दूसरा विवाद जुड़ा है। इससे पहले सिख विरोधी दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार के राजघाट पहुंचने पर भी विवाद हुआ था। राहुल गांधी के उपवास वाले स्थल पर पहुंचने से पहले जैसे ही टाइटलर और सज्जन कुमार वहां पहुंचे तो अजय माकन ने उनके कान में कुछ कहा, जिसके बाद वो वापस चले गए। बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों के आरोपी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad