Advertisement

आप के एफएम रेडियो विज्ञापन पर विवाद, भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मतदाताओं को एफएम रेडियो के विज्ञापन के...
आप के एफएम रेडियो विज्ञापन पर विवाद, भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मतदाताओं को एफएम रेडियो के विज्ञापन के जरिए ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर भाजपा ने शनिवार को चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भाजपा ने केजरीवाल पर अवैध घुसपैठियों के संबंध में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बयान को भी तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने चुनाव आयोग के पास एक शिकायत पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने आप के एफएम रेडियो विज्ञापन पर आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि रेडियो विज्ञापन में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को दिल्ली के लोगों को यह कह कर उकसाते हुए सुना जा सकता है कि केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों से हजारों करोड़ों रुपये का राजस्व वसूलती है लेकिन सिर्फ 325 करोड़ रूपये ही दिल्ली को देती है।’’ उन्होंने चुनाव आयोग से आप के विज्ञापन की विषय-वस्तु की समीक्षा करने की मांग की है।

कपूर ने कहा कि केंद्र सरकार जो दिल्ली पुलिस का रखरखाव करती है, शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उस पर सालाना 7,881 करोड़ रुपये खर्च करती है और दिल्ली मेट्रो, सड़क बुनियादी सुविधाओं, यमुना सफाई, अस्पतालों, दिल्ली विश्वविद्यालय में सालाना लगभग 40,000 करोड़ रुपये खर्च करती है, जिसका सीधा फायदा लोगों को होता है।

शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर कर पेश करने का आरोप

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह और दिल्ली भाजपा के कानूनी सेल प्रभारी नीरज द्वारा दायर एक अन्य शिकायत में, पार्टी ने केजरीवाल पर देश में अवैध घुसपैठियों पर पार्टी प्रमुख अमित शाह के बयान को "तोड़-मरोड़कर" पेश करने का आरोप लगाया। शिकायत में केजरीवाल पर आरोप लगाया गया कि वे मुस्लिम मतों को "गुमराह" करके और उनकी धार्मिक भावनाओं को '' भड़काकर '' वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंह ने कहा "भाजपा के चुनावी घोषणापत्र का हवाला देते हुए, शाह ने 10 अप्रैल को कहा था कि नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिजन्स (एनआरसी) की मदद से पार्टी भारत से घुसपैठियों को बाहर निकालेगी और हिंदुओं, सिखों और बौद्धों की रक्षा करेगी। लेकिन दिल्ली के सीएम केवल बयान को विकृत करके कोशिश ही नहीं कर रहे हैं बल्कि धार्मिक भावनाओं को उकसाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। ''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad