Advertisement

मोदी को छोड़ गुजरात जा सकते हैं अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज प्रधानमंत्री आवास 7 रेसकोर्स रोड पर हुई। इस बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की।
मोदी को छोड़ गुजरात जा सकते हैं अमित शाह

गुजरात में आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे के बाद आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में आनंदी बेन का इस्तीफा स्वीकार करने की सूचना दी गई। वेंकैया नायडु ने आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे पर तारीफ करते हुए कहा, यह खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री द्वारा पद पर बने रहने की 75 वर्ष की उम्र की समय सीमा को आनंदी बेन पटेल ने गंभीरता से लिया और समय से पहले उन्होंने राज्य और पार्टी के हित के लिए अपना पद छोड़ दिया।

वेंकैया नायडु ने अमित शाह के गुजरात के मुख्यमंत्री बनने की सभी संभावनाओं से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, अमित शाह पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे। कल तक अफवाहों का बाजार गर्म है कि अमित शाह गुजरात के मुख्यमंत्री की शपथ ले सकते हैं और पार्टी अध्यक्ष का पद जय प्रकाश नड्डा को सौंपा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि गुजरात के बिगड़े हालात में नरेंद्र मोदी शाह के अलावा किसी और पर भरोसा करने का मन नहीं बना पा रहे हैं।

नए नेता के चुनाव के लिए नितिन गडकरी और सरोज पांडे गुजरात जाएंगे। दोनों पर्यवेक्षक की भूमिका में वहां जाएंगे। विधायकों में से ही विधायक दल का नेता चुना जाएगा। साथ में अमित शाह भी गुजरात जाएंगे, क्योंकि वे भी विधायक हैं। संभवतः कल गुजरात में बैठक होने की संभावना जताई जा रही है। बाहर से किसी भी उम्मीदवार के मुख्यमंत्री बनने की संभावना को खारिज करने के बाद विजय रुपाणी और नितिन पटेल की संभावना बढ़ गई है। इनमें विजय रुपाणी अभी तक सभी की पसंद बताए जा रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad