Advertisement

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी ने जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची, प्रदेश अध्यक्ष किशन रेड्डी का नाम शामिल नहीं

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस...
तेलंगाना चुनाव: बीजेपी ने जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची, प्रदेश अध्यक्ष किशन रेड्डी का नाम शामिल नहीं

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची के अनुसार, भाजपा के दो संसद सदस्य जी किशन रेड्डी और के लक्ष्मण को 30 नवंबर के चुनावों के लिए अलग रखा गया है।

भाजपा ने जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र में क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन (कांग्रेस) के खिलाफ लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा है। ताजा सूची के साथ, भाजपा ने अब तक राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 88 नाम जारी किए हैं, जिसमें कुल 119 सीटें हैं।

तेलंगाना भाजपा प्रमुख किशन रेड्डी, जो सिकंदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं, ने 2018 के चुनावों में अंबरपेट से चुनाव लड़ा और बीआरएस के मौजूदा विधायक के वेंकटेश से हार गए, जबकि लक्ष्मण मुशीराबाद क्षेत्र में अपने बीआरएस प्रतिद्वंद्वी एम गोपाल से हार गए।

लक्ष्मण को पिछले साल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना पार्टी के साथ चल रही बातचीत को ध्यान में रखते हुए कुछ सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं की गई है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि जनसेना को आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में छह से सात सीटों की पेशकश की जाएगी। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री सी कृष्णा यादव को अंबरपेट क्षेत्र से नामांकित किया जा रहा है, जबकि पूसा राजू मुशीराबाद से चुनाव लड़ेंगे।

अभिनेता और पूर्व मंत्री बाबू मोहन और वरिष्ठ नेता मैरी शशिधर रेड्डी का नाम भी सूची में शामिल है। पार्टी ने ट्रेड यूनियन नेता अश्वत्थामा रेड्डी को भी नामांकित किया।

बता दें कि यह बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट है। पार्टी की ओर से पहले 52 वाली पहली और एक नाम वाली दूसरी लिस्ट जारी की गई थी। भाजपा की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची में इसके पूर्व तेलंगाना अध्यक्ष बंदी संजय कुमार सहित तीन लोकसभा सांसदों का नाम शामिल है।

भाजपा ने अपने फायरब्रांड हिंदुत्व नेता टी राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के प्रति कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए पिछले साल निलंबन वापस लेने के बाद उनकी गोशामहल सीट से टिकट दिया है। इसके चुनाव समिति के प्रमुख इटेला राजेंदर को हुजूराबाद से मैदान में उतारा गया है, जिस सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व बीआरएस नेता निवर्तमान विधानसभा में करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad