Advertisement

मालीवाल मामले में चुप्पी साधने पर भाजपा ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कही ये बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी...
मालीवाल मामले में चुप्पी साधने पर भाजपा ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कही ये बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी साधने के लिए अरविंद केजरीवाल पर बृहस्पतिवार को निशाना साधा और आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक ‘गुंडे’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल इस मामले में ‘मुख्य अपराधी’ हैं क्योंकि शिकायत के मुताबिक उनके सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर शारीरिक हमला किया था। भाटिया ने इसके लिए मालीवाल की ओर से दिल्ली पुलिस को फोन करके दर्ज की गई शिकायत का हवाला दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी (केजरीवाल) चुप्पी बहुत कुछ कहती है। स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल… जो जमानत पर बाहर हैं….मुख्यमंत्री कम और गुंडे ज्यादा हो गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक महिला को पिटवाना और वह भी अपने पीए को निर्देश देकर…यह कोई छोटी-मोटी घटना नहीं है। इसकी तह में जाना होगा। पुलिस की विवेचना होनी चाहिए। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’’

भाटिया ने कहा कि केजरीवाल की लखनऊ यात्रा के दौरान कुमार की एक तस्वीर भी सामने आई है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के साथ संवाददाता सम्मेलन के लिए लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान उनसे जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। आप सांसद संजय सिंह ने जवाब दिया कि उनकी पार्टी ने पहले ही इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है।

सिंह ने इसके बाद मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की शिकायत और प्रज्वल रेवन्ना मामले का हवाला देते हुए भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मालीवाल मुद्दे पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए क्योंकि ‘आप’ ने अपना रुख साफ कर दिया है।

सिंह ने पहले इस घटना को स्वीकार किया था और कार्रवाई का वादा किया था। उन्होंने मालीवाल से उनके आवास पर मुलाकात भी की थी।

भाटिया ने कहा कि सिंह ने मालीवाल के खिलाफ निंदनीय घटना होने की बात स्वीकार की थी और कहा था कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बजाय आरोपी केजरीवाल के साथ उनके जुड़वां भाई की तरह यात्रा कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह दिखाता है कि केजरीवाल महिलाओं के लिए न्याय को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं जबकि भाजपा एक विपक्षी नेता के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रही है।’’

भाटिया ने केजरीवाल को ‘डरपोक’ करार दिया और मांग की कि उन्हें या तो अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए या इस्तीफा दे देना चाहिए।

यह उल्लेख करते हुए कि महिला राज्यसभा सदस्य से संपर्क नहीं हो रहा है, भाजपा नेता ने पूछा कि क्या उनका अपहरण किया गया है या उन्हें लोगों की नजरों से जबरन दूर रखा गया है। उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने इस घटना को यह कहकर तवज्जो नहीं देने की कोशिश की कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने सपा नेता मुलायम सिंह यादव के उस विवादास्पद बचाव का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने बलात्कार के आरोपी कुछ लोगों का बचाव करते हुए कहा था कि ‘वे लड़के हैं, वे कई बार गलतियां कर जाते हैं’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad