Advertisement

'भाजपा का मेनिफेस्टो एक और नया जुमला...', आतिशी बोलीं- सामने आया केंद्र सरकार का काला चिट्ठा

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया है।...
'भाजपा का मेनिफेस्टो एक और नया जुमला...', आतिशी बोलीं- सामने आया केंद्र सरकार का काला चिट्ठा

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इसे लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने भाजपा पर हमला बोला है। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी का घोषणापत्र एक और नया जुमला है। आतिशी के मुताबिक,  प्रधानमंत्री ने भाजपा का अपना जुमला पत्र घोषित किया है।

आतिशी ने कहा कि इससे पिछले 10 साल से जो वादे केंद्र सरकार और भाजपा ने पूरे नहीं किए, उसका कच्चा चिट्ठा सामने लाए। बीजेपी बेरोजगार युवाओं को नौकरियों का आकड़ा देने को तैयार नहीं है। 10 साल के अंदर 20 करोड़ तो क्या 2 करोड़ नौकरियां भी नहीं दी।

‘आप’ नेता ने महंगाई के मुद्दे को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि मोदीजी महंगाई का आंकड़ा भी नहीं दे सकते हैं। पिछले दस साल में भारत में सत्तर प्रतिशत महंगाई बढ़ी है। यह दुनिया के देशों में दूसरे नंबर पर है। भारत नौकरियों में ऊपर नहीं, भारत आर्थिक विकास में आगे नहीं है, भारत जीडीपी में आगे नहीं है, लेकिन भारत महंगाई के आंकड़ों में दुनिया में दूसरे नंबर पर है।

इससे पहले आतिशी ने कहा कि संविधान के जरिए हर भारतीय को उसका हक दिलवाने वाले बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन। आज अंबेडकर जयंती के मौके पर प्रण लेते हैं कि देश के संविधान को तानाशाही से बचाने की लड़ाई हमेशा लड़ते रहेंगे।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने 12 अप्रैल को बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि बीजेपी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने का षड्यंत्र रच रही है। राष्ट्रपति शासन लगाना गैर कानूनी, गैर संवैधानिक और दिल्ली की जनता के जनादेश के खिलाफ होगा। बीजेपी ऐसा नहीं कर सकती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad