Advertisement

भाजपा नेता येदियुरप्‍पा चुनाव के दौरान पैसा बांटने पर घिरे

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा चुनाव के दौरान पैसा बांटने के एक विवाद में घिर गए हैं।
भाजपा नेता येदियुरप्‍पा चुनाव के दौरान पैसा बांटने पर घिरे

एक वीडियो में येदियुरप्‍पा एक महिला को कुछ करेंसी नोट देते हुए दिखाई दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार कर्नाटक में गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ नंजुनगढ़ में भी रविवार को ही विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है।

वोटिंग से ठीक 48 घंटे पहले दी गई इस रकम पर अन्य राजनीतिक दलों को आपत्ति है। उनका कहना है कि यह सीधे तौर पर चुनाव आयोग द्वारा लागू की गई आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। कांग्रेस की तरफ से चुनाव आयोग के समक्ष इस पर शिकायत दर्ज कराई गई है।  

यह वीडियो शुक्रवार को मैसूर के पास गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के वडरा होसहल्ली गांव में रिकॉर्ड किया गया था। जो रकम वीडियो में दिखाई दे रही है, एक लाख रुपये की सहायता राशि है और जिस महिला को बीएस येदियुरप्पा यह रकम दे रहे हैं, वह उस किसान की पत्नी है, जिसने हाल ही में कर्ज़ के बोझ की वजह से खुदकुशी कर ली थी।

पहले येदियुरप्पा ने यह रकम पूर्व मंत्री रेणुकाचार्य को इसी महिला को देने के लिए थमाई थी, लेकिन जब महिला उन्हें देखकर रोने लगी, तो येदियुरप्पा ने रकम को रेणुकाचार्य से लेकर खुद महिला को सौंप दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad