Advertisement

राफेल से घबराई मोदी-शाह की जोड़ी ने सीबीआई को कहीं का नहीं छोड़ाः कांग्रेस

सीबीआई डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर से कामकाज छीने जाने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है।...
राफेल से घबराई मोदी-शाह की जोड़ी ने सीबीआई को कहीं का नहीं छोड़ाः कांग्रेस

सीबीआई डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर से कामकाज छीने जाने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सीबीआई में जो कुछ हो रहा है, वो सब राफेल से बचने को हो रहा है। सिंघवी ने कहा कि जिस तरह से सीबीआई के भीतर तबादले हुए और अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा गया, उसमें पीएमओ का सीधा दखल है। राफेल से घबराई मोदी-शाह की जोड़ी ने सीबीआई को कहीं का नहीं छोड़ा है।

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेता सिंघवी ने कहा कि संस्था को खत्म किया जा रहा है, तबादलों में कानून की धज्जियां उड़ाई गई हैं। इसके पीछे एक ही वजह है और वो है राफेल में मोदी का भेद खुलने का डर। सिंघवी ने मामले में पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने सीबीआई जैसी एजेंसी की प्रतिष्ठा धूल में मिला दी है। सरकार ने देश की संस्थाओं को आईसीयू में धकेल दिया है। 

'ये सरकार का गुजरात मॉडल है'

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की शिकायत पर कार्रवाई करने की जगह सरकार अभियुक्त के ही समर्थन में खड़ी हो गई।

सिघंवी ने कहा कि राफेल घोटाले की पोल खुलने से डरे हुए भाजपा नेताओं ने गुजरात मॉडल केंद्र में थोप दिया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार सीबीआई डायरेक्टर को हटाना असंवैधानिक है। सब जानते हैं कि इसका रिमोट कंट्रोल किसके पास है। सिंघवी ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को भी नहीं माना, सीबीआई की मजबूती के लिए स्वतंत्र समिति सलेक्ट करने की बात कही गई थी, जिसका दो वर्ष का कार्यकाल होना था, मगर सरकार ने इसे नकार दिया।

उन्होंने कहा कि सीवीसी के पास सीबीआई  डायरेक्टर को नियुक्ति या हटाने का कोई अधिकार नहीं है। सीवीसी के पास नया पावर कैसे आ गया? सीवीसी केवल सुपरवाइजरी बॉडी है और गुमराह कर रहा है। इस संस्थान का भी दुरुपयोग किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad