Advertisement

'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर 'आप' ने कहा, केंद्र कोविड प्रोटोकॉल जारी करे और सभी उसका पालन करें

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि...
'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर 'आप' ने कहा, केंद्र कोविड प्रोटोकॉल जारी करे और सभी उसका पालन करें

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार को कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए ‘अनिवार्य’ प्रोटोकॉल जारी करना चाहिए और चाहे वह कोई राजनीतिक दल हो या फिर मार्च निकाल रहा संगठन, सभी को उसका पालन करना चाहिए।

‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को 2020 और 2021 में महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान देखी गई स्थिति से बचने के लिए अनिवार्य दिशा-निर्देश जारी करने चाहिए। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि वायरस के प्रसार के बारे में शुरुआती वैज्ञानिक संकेतों की ‘गंभीरता’ को समझने में केंद्र सरकार की विफलता के कारण देश ने कोविड-19 महामारी की पिछली दो लहरों के दौरान एक बड़ा संकट देखा।

‘कोविड-19 दिशा-निर्देशों के पालन’ को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की तरफ से राहुल गांधी को पत्र भेजे जाने के बाद पैदा हुए विवाद पर ‘आप’ का क्या रुख है, यह पूछे जाने पर चड्ढा ने कहा, “जहां तक मुझे पता है कि अभी तक केंद्र सरकार ने कोई अनिवार्य प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है। यदि इस तरह के प्रोटोकॉल जारी होते हैं, तो फिर चाहे वह राजनीतिक दल हो या यात्रा निकाल रहा कोई संगठन हो, सभी को उनका पालन करना चाहिए।”

पंजाब से ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य चड्ढा ने सुझाव दिया कि केंद्र सरकार को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यात्रियों को चीन से भारत लाने वाली सभी उड़ानों की निगरानी करनी चाहिए और अगर जरूरत हो तो देश में वायरस के नए स्वरूप के प्रवेश को रोकने के लिए उन पर प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad