Advertisement

कांग्रेस ने थरूर के खिलाफ आरोपपत्र को राजनीति से प्रेरित बताया

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले दिल्ली पुलिस द्वारा सोमवार को दायर आरोपपत्र में शशि थरूर का नाम आने पर...
कांग्रेस ने थरूर के खिलाफ आरोपपत्र को राजनीति से प्रेरित बताया

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले दिल्ली पुलिस द्वारा सोमवार को दायर आरोपपत्र में शशि थरूर का नाम आने पर कांग्रेस पार्टी उनके साथ आ गई है। पार्टी की केरल इकाई ने इस आरोपपत्र को राजनीति से प्रेरित बताया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि थरूर को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए।

आरोपपत्र के अनुसार दिल्ली पुलिस ने सुंनदा के पति और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने तथा पत्नी के साथ क्रूरता का आरोपी बनाया है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि भाजपा सत्ता का इस्तेमाल कर कांग्रेस नेताओं दबाने और अपमानित करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि थरूर को अपमानित करने के लिए कई बार मीडिया को गलत खबर दी गई। चेन्निथला ने बयान जारी कर कहा कि अब थरूर पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दायर किया गया है।

केरल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एमएम हसन ने कहा कि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ परिवार की कई मौकों पर आलोचना की है इसकी वजह से राजनीतिक दखलंदाजी के तहत उन पर ऐसे आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम फासिस्ट लोग ही अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उठाते हैं। यह कदम भी लोकसभा में तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधत्व करने वाले सांसद के राजनीतिक करिअर को खत्म करने के लिए उठाया गया है।

दूसरी ओर, भाजपा नेता एमटी रमेश ने मांग की कि थरूर को तत्काल लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को थरूर का इस्तीफा लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad