Advertisement

छत्तीसगढ़ः बदलाव पर बोले टीएस सिंहदेव - परिवर्तन इतना आसान नहीं होता, आलाकमान के फैसले का करना चाहिए इंतजार

छत्तीसगढ़ में बदलाव की चर्चा के बीच शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि...
छत्तीसगढ़ः बदलाव पर बोले टीएस सिंहदेव - परिवर्तन इतना आसान नहीं होता, आलाकमान के फैसले का करना चाहिए इंतजार

छत्तीसगढ़ में बदलाव की चर्चा के बीच शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि नेतृत्व में बदलाव लाना आसान नहीं है, 'स्पष्ट निर्णय लेने के लिए आलाकमान की प्रतीक्षा करनी चाहिए'।

टीएस सिंहदेव ने कहा- "राज्य नेतृत्व में बदलाव लाना आसान नहीं है लेकिन एक परिवर्तन आवश्यक है। हमने इसे त्रिपुरा, पंजाब, उत्तराखंड में देखा है और यह हर राजनीतिक दल में बदलाव लाने के लिए आम है। यदि कोई राजनीतिक दल एक नेता को बढ़ावा देना चाहता है।  तो इसमें समय लगता है और यह आसान नहीं है इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए और आलाकमान को स्पष्ट निर्णय लेने देना चाहिए'' सिंहदेव का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य नेतृत्व में संभावित फेरबदल की खबरें पहले ही सामने आ रही थीं। मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच खींचतान के बीच बैक टू बैक घटनाक्रम देखा जा रहा है

छत्तीसगढ़ में सीएम के पद को लेकर बघेल और सिंहदेव के बीच का झगड़ा तभी से शुरू हो गया था जब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी। ढाई साल के सीएम के कथित फॉर्म्यूले के आधार पर बघेल को यह कुर्सी मिली थी। ढाई साल पूरे होने पर सिंहदेव ने इस पर अपना दावा जताया, लेकिन विधायकों के समर्थन के बूते बघेल अब तक उनकी चुनौती को दरकिनार करने में सफल रहे हैं।

पिछले महीने भूपेश बघेल के इस्तीफे की अफवाहें सामने आ रही थीं, उस समयस्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कांग्रेस आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। बीते दिनों भी भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने दिल्ली पहुंचकर पार्टी हाईकमान से बात की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad