Advertisement

धर्मेंद्र प्रधान के शिक्षा मंत्री रहते बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में कथित अनियमितता को लेकर...
धर्मेंद्र प्रधान के शिक्षा मंत्री रहते बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में कथित अनियमितता को लेकर सोमवार को लोकसभा में दावा किया कि धर्मेंद्र प्रधान के शिक्षा मंत्री रहते बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा।

इस पर प्रधान ने पलटवार किया और कहा कि वह इस सदन में उन पेपर लीक मामलों की पूरी सूची रख सकते हैं जो अखिलेश यादव के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए थे।

सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्न पूछते हुए कटाक्ष किया, ‘‘यह सरकार पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘क्या उन छात्रों की सूची जारी करेंगे, जिनके सबसे ज्यादा नंबर आएं हैं। कुछ परीक्षा केंद्रों पर दो हजार से ज्यादा बच्चे पास हो गए हैं।’’

यादव ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ये मंत्री जी रहेंगे तो बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा।’’ इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पिछले तीन दिन में विद्यार्थियों की सूची सार्वजनिक पटल पर उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘केरल के विद्यार्थियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है, तो क्या हम कहेंगे कि वहां कुछ गड़बड़ी हुई। इस बार एससी, एसटी और ग्रामीण इलाकों के और आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, क्या हम उनकी मेधा को चुनौती देंगे?’’

प्रधान ने कहा, ‘‘अखिलेश जी जब उत्तर प्रदेश में (मुख्यमंत्री) थे उस समय की पूरी सूची है कि कितनी बार पेपर लीक हुए थे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad