Advertisement

पीएम मोदी से मिले केजरीवाल, दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस पर की बात

तीसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री...
पीएम मोदी से मिले केजरीवाल, दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस पर की बात

तीसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंगलवार को मुलाकात की। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में सुबह 11 बजे हुई। 

मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा, "मैंने उनसे कहा कि जो भी  दिल्ली हिंसा के लिए दोषी पाया जाता है, उसे सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। साथ ही, हमने चर्चा की कि हमें  कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर काम करना होगा।" नई सत्ता संभालने के साथ ही अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र के साथ मिलकर काम करने की बात कर रहे हैं, हाल ही में उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से भी मुलाकात की थी।

पिछले हफ्ते दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में हुए दंगों के में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हुए हैं। दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी भी आमने सामने हैं, दोनों ही दल दिल्ली की हिंसा के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

अमित शाह से हो चुकी है मुलाकात

पिछले महीने केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और यह बैठक कम से कम 20 मिनट तक चली थी। बैठक के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे दोनों सहमत थे कि वे राष्ट्रीय राजधानी के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

62 सीटों पर आप की जीत

एक महीने पहले हुए चुनावों में दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी को 62 सीटें हासिल हुई हैं। जबकि, भारतीय जनता पार्टी केवल 8 सीटों पर सिमटकर रह गई। दूसरी तरफ कांग्रेस का एक बार फिर सूपड़ा साफ हो गया और वह कोई भी सीट नहीं जीत सकी। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की यह हैट्रिक है और उसने दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। हालांकि आम आदमी पार्टी को 2015 के मुकाबले में 5 सीटों का नुकसान हुआ है, वहीं भारतीय जनता पार्टी को इतनी सीटों का फायदा हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad