Advertisement

विपक्ष की बैठक से पहले शरद पवार से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, राष्ट्रपति चुनाव पर की चर्चा

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मगलवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।...
विपक्ष की बैठक से पहले शरद पवार से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, राष्ट्रपति चुनाव पर की चर्चा

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मगलवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने करीब 20 मिनट तक राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने कल 15 जून को दिल्ली में विपक्षी नेताओं की बैठक भी बुलाई है।

शरद पवार ने ट्वीट कर लिखा कि ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में मेरे आवास पर मुझसे मुलाकात की। हमने अपने देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त रणनीति तैयार करने के मकसद से बनर्जी ने 15 जून को बैठक बुलाई है जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं से शामिल होने का आग्रह किया है। इसे लेकर उन्होंने पिछले हफ्ते विपक्षी दलों के 22 नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था। बैठक दिल्ली स्थित कंस्टीट्यूशनल क्लब में होगी।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला इस बैठक में पार्टी की ओर से शामिल हो सकते हैं। ममता ने जिन 22 नेताओं को पत्र लिखा है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी गैर एनडीए दलों के मुख्यमंत्रियों समेत विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को बुलाया गया हैं।

विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहले शरद पवार का नाम आगे किया जा रहा था लेकिन शरद पवार ने उम्मीदवार बनने से इंकार कर दिया। कहा जा रहा है कि एनडीए तेलंगाना और पुडुचेरी की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन) बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं। रेस में सबसे आगे उन्हीं का नाम चल रहा है। बता दें कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई, 2022 को समाप्त हो रहा है। नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा। 15 जून को अधिसूचना जारी होगी। 29 जून तक इसके लिए नामांकन किए जा सकेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad