Advertisement

कांग्रेस ने 'लूट ईस्ट' नीति अपनाई, भाजपा ने इसे 'एक्ट ईस्ट' नीति में बदल दिया: त्रिपुरा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी ने 'पूर्व को लूटो'...
कांग्रेस ने 'लूट ईस्ट' नीति अपनाई, भाजपा ने इसे 'एक्ट ईस्ट' नीति में बदल दिया: त्रिपुरा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी ने 'पूर्व को लूटो' नीति अपनाई है जबकि भाजपा ने इसे 'एक्ट ईस्ट' नीति में बदल दिया है।

अगरतला में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा ने भाजपा सरकार के तहत अग्रणी परिवर्तन देखे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 500 साल बाद भगवान राम का जन्मोत्सव अयोध्या में उनके ही मंदिर में मनाया जा रहा है।

मोदी ने त्रिपुरा की राजधानी में एक चुनावी रैली में कहा, "कांग्रेस ने 'लूटो' ईस्ट पॉलिसी अपनाई थी, जबकि बीजेपी ने इसे एक्ट ईस्ट पॉलिसी में बदल दिया है।"

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के लिए भारत में तीन करोड़ नए घर बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "त्रिपुरा के लोगों को इससे काफी फायदा होने वाला है। 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रामलला तंबू के बजाय एक भव्य मंदिर में हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मोदी ने कहा कि राज्य में राजमार्गों के नवीनीकरण के लिए 3,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने कहा, "पहले, राज्य में मोबाइल टावर ठीक से काम नहीं करते थे, लेकिन अब 5G कनेक्टिविटी में सुधार के लिए काम किया जा रहा है। यह मोदी सरकार है जिसने मोबाइल बिल को लगभग 400-500 रुपये प्रति माह तक कम कर दिया है। अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो , आपका मोबाइल बिल 4,000 रुपये से 5,000 रुपये रहा होगा।"

कांग्रेस और सीपीआई (एम) पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, "जांच एजेंसियों के इस्तेमाल पर आलोचना करने वाले कांग्रेस के युवराज अब भ्रष्टाचार के आरोप में केरल के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad