Advertisement

केसी वेणुगोपाल ने 2024 में विपक्षी एकता की जरूरत पर दिया जोर, कहा- कांग्रेस अकेले भाजपा सरकार से नहीं लड़ सकती

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को विपक्षी एकता की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस...
केसी वेणुगोपाल ने 2024 में विपक्षी एकता की जरूरत पर दिया जोर, कहा- कांग्रेस अकेले भाजपा सरकार से नहीं लड़ सकती

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को विपक्षी एकता की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार से अकेले नहीं लड़ सकती। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा विरोधी वोटों के बंटने की संभावना को कम करने के लिए विपक्षी दलों की एकता एक आवश्यक मानदंड है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, "कांग्रेस विपक्षी एकता के बारे में समान रूप से चिंतित है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई मौकों पर ठीक ही कहा है कि मौजूदा हालात में कांग्रेस अकेले इस सरकार से नहीं लड़ सकती। कांग्रेस किसी भी कीमत पर लड़ेगी, लेकिन हमें इस लोकतंत्र विरोधी, तानाशाह सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्षी एकता की जरूरत है। इन ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्षी एकता की जरूरत है।"

वेणुगोपाल ने कहा, "कांग्रेस इसके लिए बहुत उत्सुक है। पिछला संसद सत्र एक उदाहरण था। खड़गे ने पहल की और अदाणी मुद्दे पर संसद में एक आवाज रखने के लिए विपक्ष की बैठक बुलाई। मोटे तौर पर हम सोच रहे हैं कि हमें भाजपा के खिलाफ जाना चाहिए। हमें भाजपा विरोधी वोटों को बांटने का मौका नहीं देना चाहिए।''

कांग्रेस नेता ने कहा, "आज देश के हालात सभी जानते हैं। आज की सरकार पूरी तरह से तानाशाही कर रही है। देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति है। इस तानाशाही सरकार के खिलाफ लड़ना विपक्ष, खासकर कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे बड़ा काम है।" उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार तानाशाही नीतियों में लिप्त है।

वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा और उत्साह का संचार किया है। हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ने और उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए अपने विचारों और नीतियों को तैयार करेंगे।"

चिंतन शिविर घोषणापत्र के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी हर पदाधिकारी के लिए खास है। उन्होंने कहा, "'50 अंडर 50' उदयपुर चिंतन शिविर का फैसला है। 50 साल से कम उम्र के युवाओं का पर्याप्त प्रतिनिधित्व होना चाहिए। हम इसे एक पखवाड़े में नहीं कर सकते। लक्ष्य की पूर्ण पूर्ति के लिए कुछ समय की आवश्यकता है। लेकिन हम इस प्रक्रिया में हैं। हमारा स्पष्ट विचार है कि 50% पदाधिकारियों की आयु 50 वर्ष से कम होनी चाहिए।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad