Advertisement

बिटकॉइन घोटाले को लेकर गरमाई कर्नाटक की सियासत, अब कांग्रेस ने राज्य भाजपा प्रमुख को घेरा

कर्नाटक कांग्रेस ने बिटकॉइन घोटाले में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर हमला करने के बाद अब राज्य के...
बिटकॉइन घोटाले को लेकर गरमाई कर्नाटक की सियासत, अब कांग्रेस ने राज्य भाजपा प्रमुख को घेरा

कर्नाटक कांग्रेस ने बिटकॉइन घोटाले में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर हमला करने के बाद अब राज्य के भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील पर निशाना साधा है।


कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे ने सोशल मीडिया पर नलिन कुमार कतील की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए एक स्टेटस डाला है, "मैं बिटकॉइन घोटाले के संबंध में नलिन कुमार कतील की चुप्पी को देखकर हैरान हूं।"

प्रियांक ने कहा, "मुझे यकीन है कि उन्हें बिटकॉइन घोटाले के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। उन्हें अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए। लोग उनकी रहस्यमय चुप्पी के बारे में अन्यथा सोच सकते हैं।"

नलिन कुमार कतील ने अभी तक इस घोटाले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, जबकि उनकी पार्टी विपक्षी दलों - कांग्रेस और जद (एस) के चौतरफा हमले का सामना कर रही है। सत्ता पक्ष के दो ताकतवर नेताओं की भूमिका पर विपक्ष ने उंगली उठाई है।

इस बीच, विपक्षी नेता सिद्धारमैया ने मांग की है कि मुख्यमंत्री बोम्मई बिटकॉइन घोटाले के सरगना श्रीकृष्ण रमेश उर्फ श्रीकी को पुलिस सुरक्षा प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कई प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं और इसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है।

बिटकॉइन स्कैंडल एक सफेदपोश अपराध है जो प्रौद्योगिकी का उपयोग करके किया जाता है। कहा जाता है कि पासवर्ड मुख्य आरोपी की स्मृति में हैं और इस पर कोई लिखित दस्तावेज नहीं हैं। उन्होंने कहा, "आरोपी श्रीकी की जान को खतरा होने की आशंका है।"


राज्य में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं और एक-दूसरे को घोटाले के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह हजारों करोड़ रुपये का घोटाला है और यह भी दावा किया है कि सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने किंगपिन श्रीकी का इस्तेमाल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad