Advertisement

'मानसिक दिवालियेपन' की स्थिति में पहुंची कांग्रेस, लोकतंत्र में काम करने की उसकी पात्रता नहीः जे पी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि कांग्रेस 'मानसिक दिवालियेपन' की...
'मानसिक दिवालियेपन' की स्थिति में पहुंची कांग्रेस, लोकतंत्र में काम करने की उसकी पात्रता नहीः जे पी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि कांग्रेस 'मानसिक दिवालियेपन' की स्थिति में पहुंच गई है और लोकतंत्र में काम करने की उसकी पात्रता नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में कांग्रेस पर देश का विरोध करने का आरोप लगाते हुए, भाजपा प्रमुख ने हाल ही में संपन्न देश भर में 'भारत तोड़ो यात्रा' (भारत को नष्ट करना) का काम करने के लिए सबसे पुरानी पार्टी पर निशाना साधा।  उन्होंने नवाचार और कई अन्य क्षेत्रों में नेतृत्व करने में भाजपा सरकार और बेंगलुरु की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

ब्रिटेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हालिया भाषण पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, देश में हाल ही में उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान उन्हें किसी ने नहीं सुना, इसलिए इन दिनों इंग्लैंड में भाषण दे रहे हैं। नड्डा ने कहा, "इन लोगों (कांग्रेस) ने मोदी का विरोध करने के क्रम में अब देश का विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की, लेकिन भारत तोड़ो यात्रा का काम किया।"

उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''भारत में उन्हें किसी ने नहीं सुना, इसलिए इन दिनों (राहुल गांधी) इंग्लैंड में भाषण दे रहे हैं...''। नड्डा ने आरोप लगाया, लोकतंत्र में तर्कों और आंकड़ों से विचारधारा की लड़ाई होती है। हालांकि, कांग्रेस 'मानसिक रूप से दिवालिया' हो गई है और पीएम मोदी के खिलाफ "निम्न श्रेणी की भाषा" का इस्तेमाल करती है।       

उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों को घर में बिठा देना चाहिए, ऐसे राजनीतिक दलों को लोकतंत्र में काम करने की योग्यता नहीं है, लोकतंत्र ऐसे काम नहीं करता है।" भाजपा अध्यक्ष कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा की 'विजया संकल्प यात्रा' के तहत बेंगलुरु के के आर पुरम विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

नड्डा ने जद (एस) और कांग्रेस को एक ही सिक्के के दो पहलू बताते हुए कहा कि दोनों भ्रष्टाचार, परिवार शासन, विभाजनकारी राजनीति, बांटो और राज करो, कमीशन, भ्रष्टाचार, जातिवाद और सांप्रदायिकता में विश्वास करते हैं।

"जद (एस) परिवार के शासन में विश्वास करता है, जबकि कांग्रेस पार्टी एक परिवार तक सीमित है। उसी तरह कांग्रेस के शीर्ष से नीचे तक के नेता जमानत पर हैं, भ्रष्टाचार और कमीशन में शामिल हैं, इसी तरह जद (एस) भी भ्रष्टाचार में शामिल थे।" उन्होंने कहा कि वे दोनों भाइयों की तरह हैं, जद (एस) को वोट देने का मतलब कांग्रेस को मजबूत करना और कांग्रेस को वोट देने का मतलब भ्रष्टाचार को मजबूत करना है।

नड्डा ने कांग्रेस और जद (एस) पर एक साथ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ मामले वापस लेने और उसके लगभग 1,700 कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा करने का आरोप लगाते हुए कहा, कर्नाटक में सांप्रदायिक नफरत पैदा करने वाले पीएफआई को दोनों दलों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन आज । देश भर में उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।        

उन्होंने कहा, "हमें ऐसे लोगों को सत्ता में नहीं आने देना चाहिए... पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और उसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में राज्य सुरक्षित है।" .इस कार्यक्रम में कर्नाटक के मंत्री आर अशोक, सी एन अश्वथ नारायण, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई सहित अन्य उपस्थित थे।

कर्नाटक को आध्यात्मिकता, ज्ञान, विज्ञान की भूमि बताते हुए नड्डा ने अपने भाषण में कहा, बेंगलुरु का राष्ट्रीय विकास में योगदान के लिए भारत के मानचित्र पर एक विशेष स्थान है। नवाचार, स्टार्टअप, प्रतिभा, प्रौद्योगिकी में अग्रणी कर्नाटक और विशेष रूप से बेंगलुरु पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने यह भी कहा, जबकि दुनिया भर के देश यूक्रेन में कोविड और युद्ध के प्रभाव का सामना कर रहे हैं, मोदी के नेतृत्व में भारत "सबसे स्थिर देशों में से एक" के रूप में उभरा है। अर्थव्यवस्था"।

यह इंगित करते हुए कि 2014 में, भारत 92 प्रतिशत मोबाइल फोन का आयात करता था, लेकिन आज यह 97 प्रतिशत के हिसाब से उनका निर्माण कर रहा है, नड्डा ने कहा, "एप्पल फोन भी देश में निर्मित हो रहे हैं, और बोम्मई ने बहुत कुछ कहा है जल्द ही, फॉक्सकॉन कर्नाटक में एप्पल फोन का निर्माण करेगी और इसके लिए तैयारी चल रही है।"

उन्होंने डिजिटल लेन-देन में वृद्धि, देश में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय हवाईअड्डों की संख्या और रेलवे और सड़क के बुनियादी ढांचे में सुधार जैसी भाजपा सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। बोम्मई सरकार की 'मुख्यमंत्री रायता विद्यानिधि' योजना की सराहना करते हुए, जिससे किसानों, आदिवासियों, बुनकरों, मछुआरों सहित अन्य को लाभ हुआ है, उन्होंने राज्य में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण बढ़ाने के फैसले की भी सराहना की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad