Advertisement

भारत बंद के दौरान 10 लोगों की मौत के लिए कांग्रेस जिम्मेदारः शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद में कांग्रेस और विपक्ष की भूमिका की आलोचना की...
भारत बंद के दौरान 10 लोगों की मौत के लिए कांग्रेस जिम्मेदारः शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद में कांग्रेस और विपक्ष की भूमिका की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि बंद के दौरान 10 लोगों की मौत के लिए कांग्रेस और विपक्ष जिम्मेदार हैं।


 

भाजपा अध्यक्ष आज ओडिशा में कहा कि जब हमने यह घोषणा कर दी थी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार पुनरीक्षण याचिका दायर करने जा रही है तब कांग्रेस और विपक्ष ने भारत बंद की घोषणा क्यों की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार न तो आरक्षण खत्म करेगी और न ही किसी को ऐसा करने देगी। शाह ने कहा कि मोदी सरकार डॉ. बीआर आंबेडकर द्वारा संविधान में तय की गई आरक्षण की नीति को मजबूत करेगी।

शाह ने कहा कि सौभाग्य योजना के माध्यम से 2021 से पहले मोदी सरकार ओडिशा के हर घर में बिजली पहुंचाने का काम करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ओडिशा के अंदर वर्तमान सरकार की गलत नीतियों की वजह से स्वास्थ सेवाएं चरमरा गई हैं। मोदी सरकार ने देश के गरीबों को पांचलाख तक का स्वास्थ्य बीमा देने का निर्णय किया है, जिससे राज्य के लोगों को भी लाभ होगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं जहां युवाओं को रोजगार के लिए पलायन न करना पड़े।


उन्होंने कहा कि राज्य के 12,442 गांव रोड से नहीं जुड़े हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद हमारा मुख्यमंत्री दो साल में इन गांवों को रोड से जोड़ देगा। शाह ने कहा कि केंद्र की मदद भेजे जाने के बाद भी राज्य में 8.40 बच्चे कुपोषण के शिकार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad