Advertisement

केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: पीसी चाको ने दिया इस्तीफा, शीर्ष नेतृत्व पर लगाए आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस...
केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: पीसी चाको ने दिया इस्तीफा, शीर्ष नेतृत्व पर लगाए आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। पार्टी से नाराज चाको ने शीर्ष नेतृत्व पर कई आरोप भी लगाए हैं। केरल विधानसभा चुनाव से पहले इसे पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

चाको ने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक महान परंपरा है। कांग्रेस का आदमी होना एक प्रतिष्ठित बात है लेकिन आज केरल में कोई भी व्यक्ति कांग्रेस का आदमी नहीं हो सकता। एक 'आई ग्रुप' या 'ए ग्रुप' दोनों में से एक हो सकता है। हाईकमान इस आपदा के लिए मूक गवाह है और इसका कोई उपाय नहीं है।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि  केरल में 6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवार दो समूहों - ओमन चांडी के नेतृत्व वाले "ए" समूह और रमेश चेन्निथला के नेतृत्व वाले "आई" समूह द्वारा निर्धारित किए गए हैं। दिग्गज नेता और दिवंगत के करुणाकरण और वरिष्ठ नेता एके एंटनी के काल से दोनों समूह कांग्रेस की राज्य इकाई में सक्रिय हैं। पहले ए समूह एंटनी की अध्यक्षता में था, तो आई समूह का नेतृत्व करुणाकरण ने किया था।

बता दें कि पीसी चाको को गांधी परिवार का बेहद करीबी माना जाता रहा है। लिहाजा उनका इस्तीफा केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। पीसी चाको ने कहा कि उनका फिलहाल कोई फ्यूचर प्लान नहीं है और उनका किसी और पार्टी से कोई जुड़ाव नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad