Advertisement

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने कहा- बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में आदिवासियों को करना पड़ रहा है अत्याचार का सामना

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश की 22 प्रतिशत आबादी वाले आदिवासी अत्याचार और...
कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने कहा- बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में आदिवासियों को करना पड़ रहा है अत्याचार का सामना

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश की 22 प्रतिशत आबादी वाले आदिवासी अत्याचार और शोषण का सामना कर रहे हैं और उनसे आगामी चुनावों में राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार को उखाड़ फेंकने को कहा। एमपी में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

रागिनी नायक ने संवाददाताओं से कहा, "मध्य प्रदेश की आबादी का 22 प्रतिशत हिस्सा रखने वाले आदिवासियों पर अत्याचार और शोषण देश के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है।" उन्होंने दावा किया, "राहुल गांधी लगातार कह रहे हैं कि आदिवासी देश के मूल निवासी हैं और जमीन, जंगल, नदी, पहाड़ों के पहले मालिक हैं। हालांकि, भाजपा उन्हें जंगलों तक सीमित रखने के लिए वनवासी कह रही है।"

अपनी बात को रेखांकित करने के लिए, नायक ने कहा कि पिछली कमल नाथ सरकार ने 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर छुट्टी की घोषणा की थी, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे रद्द कर दिया था। उन्होंने आदिवासियों के खिलाफ हुए कई अपराधों का जिक्र किया, जिसमें जुलाई में सीधी में पेशाब करने की घटना भी शामिल है, जो राष्ट्रीय सुर्खियां बनीं। उन्होंने कहा, कांग्रेस आदिवासियों को कठिनाई, शोषण और अत्याचार से मुक्ति दिलाएगी। नायक ने कहा, ''मैं चाहती हूं कि हमारे 22 प्रतिशत आदिवासी भाई-बहन शिवराज सिंह चौहान को बाहर का रास्ता दिखा दें।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad