Advertisement

फर्जी वोटर कार्ड मामले में चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा-साजिश कर रही है भाजपा

बेंगलुरु के राज राजेश्वरी इलाके में एक घर से बरामद हुए 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड को लेकर राजनीति खासी...
फर्जी वोटर कार्ड मामले में चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा-साजिश कर रही है भाजपा

बेंगलुरु के राज राजेश्वरी इलाके में एक घर से बरामद हुए 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड को लेकर राजनीति खासी गरमा गई है। इस मामले में कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा और मोतीलाल वोरा की अगुअाई में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और कार्रवाई करने की मांग की।

 कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। मतदाताओं को प्रभावित करने और चुनाव जीतने के लिए भाजपा साजिश कर रही है और  धन-बल का इस्तेमाल कर रही है। कर्नाटक में भाजपा की हार तय है। बीती रात भाजपा ने छापा डलवाया था। इसमें चुनाव आयोग या पुलिस शामिल नहीं थी बल्कि ये भाजपा के लोग थे। भाजपा बड़ी मात्रा में धन का इस्तेमाल कर रही है। जहां से वोटर कार्ड मिले हैं वह फ्लैट भी भाजपा के कार्यकर्ता का है और उसे भाजपा के कार्यकर्ता को ही किराए पर दे रखा है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, चुनाव के दौरान केंद्र की एजेंसियां और इनकम टैक्स विभाग कांग्रेस उम्मीदवारों के यहां छापे डाल रहा है। एक भी भाजपा उम्मीदवार के यहां छापे नहीं डाले गए हैं। पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में डेरा डाल रखा है। इस बात की जांच की जानी चाहिए कि कितने हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर चार्टर किए गए हैं। कितना खर्चा किया जा रहा है। मध्य रात्रि में जहां छापे डाले गए वहां खुद केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर मौजूद थे। चुनाव आयोग से कहा गया है कि जिस भाजपा नेता की नामजद रिपोर्ट इस मामले में की गई है उसे गिरफ्तार किया जाए। केंद्रीय एजेंसियों और इनकम टैक्स विभाग को निर्देश दिए जाएं कि चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवारों के यहां प्रायोजित छापे न डलवाएं जाएं।

इससे पहले बेंगलुरू में फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा था कि हमने बेंगलुरू के आरआर नगर के एक फ्लैट से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं। शुरुआती जांच में ये सभी वोटर कार्ड वास्तविक लग रहे हैं। हालांकि, इसके पीछे का माजरा क्या है यह उचित जांच के बाद ही बताया जा सकता है। निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

फ्लैट मालिक ने कहा

 

जहां से फर्जी वोटर कार्ड बरामद होने की बात कही जा रही है, उस फ्लैट की मालिक मंजुला नंजामुरी ने कहा है कि वह 1997 से 2002 तक सभासद रह चुकी हैं। इसमें भाजपा ने उनकी मदद की थी। मैं एक हाउस वाइफ थी और भाजपा ने उनकी सभासद बनने में मदद की इसलिए वह खुद को उनकी ‘शरण’ में मानती हैं। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी कांग्रेस के साथ नहीं रही और न ही भविष्य में उनके साथ जुडूंगी। मंजुला ने कहा कि राकेश उनके फ्लैट में बतौर किराएदार नहीं है बल्कि रेखा और रंगाराजू किराएदार हैं। उन्होंने इसे पांच अप्रैल को किराए पर यह कहकर लिया कि वह अपने दफ्तर के स्टाफ के लिए इसे ले रहे हैं।

गौरतलब है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई थी और साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है। चुनाव आयोग ने कहा है कि वो बारीकी से इस मामले की निगरानी कर रहा है। दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad