Advertisement

2024 में पीएम के चेहरे पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 'बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे'

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हैं। खड़गे...
2024 में पीएम के चेहरे पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 'बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे'

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हैं। खड़गे इन दिनों अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। भोपाल में समर्थन मांगने पहुंचे खड़गे ने बुधवार को पत्रकारों से बात की और 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद के चेहरे को लेकर जवाब दिया।

भोपाल में जब वो पत्रकारों से बातचीत हो रही थी उसी वक्त मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल पूछा गया कि इस बार कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन है. इसके जवाब में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हमारे यहां एक कहावत है... बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे. पहले मेरा चुनाव तो खत्म होने दो...मुझे अध्यक्ष तो बनने दो...उसके बाद देखेंगे." आप भी सुनिए उन्होंने इस सवाल का जवाब किस अंदाज में दिया।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस को मजबूत करने और उसकी विचारधारा को बचाने के लिये उन्होंने यह चुनाव लड़ने का फैसला किया है। खड़गे मंगलवार को लखनऊ पहुंचे और चुनाव में वोट डालने वाले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये गांधी परिवार के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद उन्होंने अपने शुभचिन्तकों से सलाह मशविरा करके यह चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा था, ''कांग्रेस की मजबूती और विचारधारा को बचाने के लिए मैंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।''

खड़गे ने कहा था, ''पूरे देश में मैं अपनी पार्टी के 9,000 से ज्यादा पदाधिकारियों और शुभचिन्तकों से मिलकर अपने लिए समर्थन मांग रहा हूं। मैंने उदयपुर चिन्तन शिविर की जो घोषणायें हैं, उन्हीं को शामिल करके अपना घोषणापत्र बनाया है। संगठन में 50 प्रतिशत पद 50 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को दिये जायेंगे और अन्य जो भी घोषणायें हैं उन्हें भी मैं लागू करूंगा, मुझे पूरा भरोसा है कि सभी का समर्थन मुझे मिलेगा।''

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। हर राज्य की राजधानी में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच मतदान होगा। मतदान गुप्त मतदान के तहत होगा। सभी बैलेट बॉक्स एआईसीसी मुख्यालय में लाए जाएंगे। 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और मतगणना समाप्त होते ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad