Advertisement

सिद्धांत मैंने नहीं बल्कि कांग्रेस ने बदले: नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि मैंने अपना सिद्धांत नहीं बदला बल्कि कांग्रेस बदल गई है। कांग्रेस को भिड़ना किससे चाहिए और वह भिड़ किससे गई? मेरे बारे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोग कहते हैं कि लालू के दबाव में काम कर रहे हैं तो कुछ कहते हैं कि भाजपा के साथ चले जाएंगे। लेकिन यह सब बकवास है, मैं बिहार में ही राजनीति करूंगा। बिहार के विकास के लिए काम करूंगा। राजद की ओर से अगर रैली के लिए आमंत्रण आएगा तो जरूर जाऊंगा।
सिद्धांत मैंने नहीं बल्कि कांग्रेस ने बदले: नीतीश कुमार

सीएम रविवार को जेडीयू दफ्तर में राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधिकर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं खुशामद करने वाला व्यक्ति नहीं हू और न ही किसी का पिछलग्गू हूं। जो होना होगा, वह होकर रहेगा। हमारा सिद्धांत एक है और वह अटल है। काम में विश्वास रखता हूं। सर्जिकल स्ट्राइक पर मैंने सोनिया गांधी का समर्थन किया। जीएसटी के पक्ष में हम यूपीए के समय से हैं और आज भी हैं। इससे बिहार को फायदा होगा। लोहिया ने कांग्रेस को सरकारी गांधी वादी कहा था। रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के बाद  तरह-तरह का आरोप लगाया गया। क्या हमारे पास जवाब देने के लिए मुंह नहीं है? मैं 22 जून की मीटिंग में जाने वाला था, लेकिन कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पटना में इफ्तार में जो बयान दिया, उसे देख कर मैंने  नहीं होने का फैसला किया।

राष्ट्रपति पद के उम्मीद्वार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि जिनका एक सिद्धांत होता है वही आदमी एक फैसला लेता है। इसी बात को लेकर नीतीश कुमार कांग्रेस पर भड़के। भाजपा पर निशाना साधते हुए  कहा कि देश की आजादी में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है, इसके बावजूद आज भाजपा देश की गद्दी पर बैठी हुई है। देश की सत्ता की चाबी उसके हाथ में है।  संगठन की मजबूती की बदौलत ही आज भाजपा देश की सत्ता पर काबिज है। उन्होंने  पार्टी वर्कर्स से संगठन को मजबूत बनाने को कहा।

उन्होंने कहा कि जदयू नेताओं को दूसरे के मुद्दे पर उलझने की जरूरत नहीं है। राजद की रैली पर जदयू के नेताओं को बोलने की क्या जरूरत थी ? सब का अपना-अपना कार्यक्रम होता है। राजद की रैली मजबूत होगी। अगर यह महागठबंधन की रैली होती तो कमजोर होती। राजद अपनी रैली में बुलाएगा तो हम उसमें जरूर जाएंगे। जदयू नेता सचेत रहें। काम हम कर रहे हैं, इसका फायदा कोई दूसरा ना उठाने पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad