Advertisement

अमरनाथ हमले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- खुफिया जानकारी के बाद भी कैसे हुई चूक?

अमरनाथ यात्रा से लौट रहे लोगों पर हुए आतंकी हमले से अब सियासत भी गर्म हो गई है। इसे लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर हमला बोल दिया है।
अमरनाथ हमले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- खुफिया जानकारी के बाद भी कैसे हुई चूक?

कांग्रेस के प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने कहा,  “अगर 25 जून को खुफिया जानकारी थी कि अमरनाथ यात्रा पर हमला किया जाएगा, तो इससे निपटने का उपाय क्यों नहीं किया गया?” उन्होंने कहा कि अगर उग्रवादी हमले की सूचना जून माह से थी, तो सुरक्षा कवच में इतनी भारी भूल कैसे? उम्मीद है निर्णायक कार्यवाही होगी।

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को कहा कि यह सरकार और सुरक्षा बलों की गंभीर सुरक्षा चूक की बात है। अमरनाथयात्रा में मारे गए यात्रियों के परिवारों को संवेदनाएं। अब केवल बातें नहीं, उग्रवाद को मुँहतोड़ जबाब देना होगा। ये सुरक्षा कवच में चूक है।

वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदारी स्वीकार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इन कायर आतंकवादियों से भारत कभी भी भयभीत नहीं होगा। उन्होंने ट्वीट किया कि यह एक गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक है। प्रधानमंत्री को इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए। और इसे फिर से नहीं होने देना चाहिए।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने भी अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले पर दु:ख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भगवान शिव के भक्तों पर यह हमला पूरी मानवता के खिलाफ अपराध है। सोनिया ने कहा कि इससे पूरा देश स्तब्ध है। भारत सरकार को पूरे मामले में तुरंत संज्ञान लेना चाहिए और आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई हो।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad