Advertisement

कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, तनुज पूनिया बाराबंकी और गौरव गोगोई कालियाबोर से लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें उत्तर प्रदेश, असम,...
कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, तनुज पूनिया बाराबंकी और गौरव गोगोई कालियाबोर से लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी के सीनियर नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को बाराबंकी और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के गौरव गोगोई को कालियाबोर से मैदान में उतारा गया है। 

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम और नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। इसके अलावा असम के करीमगंज(एससी) से स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है।

मुकुल संगमा तुरा सीट से उम्मीदवार

मेघालय की तुरा (एससी) सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा  और शिंलॉग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला को टिकट दिया गया है। सिक्किम से भरत बेसनेट को उम्मीदवार बनाया गया है।

तेलंगाना की 17 सीटों में से आठ पर कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, जहीराबाद से के मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक को प्रत्याशी बनाया गया है।

54 उम्मीदावारों के नाम किए तय

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवारों की जारी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे। इनमें 6 नाम उत्तर प्रदेश और 5 महाराष्ट्र से थे। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मैदान में उतारा है। वहीं, सुल्तानपुर सीट से संजय सिंह को मौका दिया गया है। पहली लिस्ट में 15 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था।  इस तरह से पार्टी ने अब तक 54 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad