Advertisement

कांग्रेस के राज्य नेताओं को भरोसा, पार्टी एग्जिट पोल के अनुमानों से काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी

कांग्रेस नेताओं ने रविवार को विश्वास जताया कि पार्टी कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर...
कांग्रेस के राज्य नेताओं को भरोसा, पार्टी एग्जिट पोल के अनुमानों से काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी

कांग्रेस नेताओं ने रविवार को विश्वास जताया कि पार्टी कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में एग्जिट पोल में लगाए गए अनुमानों से कहीं बेहतर प्रदर्शन करेगी तथा जोर देकर कहा कि अगली सरकार ‘इंडिया’ की बनेगी।

यह बात कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश द्वारा विभिन्न राज्यों के प्रमुख नेताओं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ मीडिया की मौजूदगी में ‘ऑनलाइन बातचीत’ के दौरान कही गई।

रमेश के साथ ‘जूम कॉल’ पर बातचीत के दौरान असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में कम से कम सात सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा में कथित आंतरिक कलह और ‘इंडिया’ के प्रभाव से कांग्रेस को फायदा हुआ है।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सभी सर्वेक्षणों में कांग्रेस को 7-9 सीट दी गई हैं। उन्होंने कहा, “हम नौ सीट पर आगे हैं, एक सीट आम आदमी पार्टी को मिलेगी और तीन सीट ऐसे उम्मीदवारों को मिलेंगी जो किसी भी तरह से राजग या प्रधानमंत्री की मदद नहीं करेंगे। ‘इंडिया’ को कम से कम 10 सीट मिलेंगी... पंजाब में, राजग को एक भी सीट नहीं मिलने वाली है।”

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस को दो-संसदीय सीट पर बढ़त हासिल है तथा पहाड़ी राज्य की दो अन्य सीट पर कड़ी टक्कर है। उन्होंने विश्वास जताया कि कांग्रेस उन छह विधानसभा सीट पर भी जीत हासिल करेगी, जहां उपचुनाव हुए हैं।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि राज्य में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस द्वारा पूरी की गई गारंटियों की लोकप्रियता के कारण उनकी पार्टी 28 में से कम से कम दो-तिहाई सीट जीतेंगी।

बिहार कांग्रेस प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में जिन नौ सीट पर चुनाव लड़ी है, उनमें से 6-7 सीट निश्चित रूप से जीतेगी।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले, हरियाणा राज्य इकाई के प्रमुख उदय भान, राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने भी इस दौरान बात की और उन्होंने अपने-अपने राज्यों में एग्जिट पोल में लगाए गए अनुमानों से कहीं बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad