Advertisement

कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम चेहरा? पार्टी ने दिया यह बयान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ...
कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम चेहरा? पार्टी ने दिया यह बयान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ही राज्य में कांग्रेस के सीएम चेहरे हैं। पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में, कमलनाथ स्वाभाविक रूप से मध्य प्रदेश में पार्टी का सीएम चेहरा हैं।

मध्य प्रदेश में सीएम पद के लिए पार्टी के चेहरे के बारे में सवाल किया गया तो सुरजेवाला ने बिना किसी संकोच के कमल नाथ का नाम लिया। उन्होंने कहा, "कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और जो भी प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष है, वह स्वाभाविक रूप से कांग्रेस का चेहरा है।"

हालांकि, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बारे में बात करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि सीटों को लेकर अगली बैठक में फैसला किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की जनता मध्य प्रदेश में 'परिवर्तन' चाहती है।

कांग्रेस नेता ने कहा, '' बैठक में मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई, जिस तरह से सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश को विनाश की राह पर ले गए हैं। प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। मध्य प्रदेश बदलाव चाहता है। एक और बैठक बुलाकर सीटों को लेकर फैसला किया जाएगा।'' 

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। कमल नाथ ने कहा, "हमने कई नामों पर चर्चा की है। फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है। अगले 6-7 दिनों में फैसला हो जाएगा। हमने 130-140 सीटों पर चर्चा की है।"

हालांकि, बैठक में शामिल हुए पार्टी सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 'सूची जल्द ही जारी की जाएगी।' उन्होंने कहा, "बहुत चर्चा हुई लेकिन सब कुछ सामने नहीं आएगा। सूची जल्द जारी होगी।"

गौरतलब है कि बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी, राहुल गांधी, नेता केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भी शामिल हुए। 

इससे पहले 3 अक्टूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए बैठक की थी। 

चुनावी लड़ाई से पहले, सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए अपने अभियान तेज कर दिए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों में से एक है।

तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभाओं का कार्यकाल आगामी वर्ष जनवरी में विभिन्न तारीखों पर समाप्त होने वाला है, जबकि मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल इस वर्ष 17 दिसंबर को समाप्त होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad