Advertisement

कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना: 'INDIA गठबंधन के सामने आने से वह कितने भयभीत हैं, हम समझ सकते हैं'

2024 लोकसभा चुनावों में INDIA गठबंधन और एनडीए के बीच होने वाली टक्कर का ट्रेलर अभी से मिलना शुरू हो गया है।...
कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना: 'INDIA गठबंधन के सामने आने से वह कितने भयभीत हैं, हम समझ सकते हैं'

2024 लोकसभा चुनावों में INDIA गठबंधन और एनडीए के बीच होने वाली टक्कर का ट्रेलर अभी से मिलना शुरू हो गया है। पिछले दिन, भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन को आड़े हाथों लिया तो अब कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस के सांसद मनिकम टैगोर का कहना है कि INDIA गठबंधन सामने आने के बाद से पीएम मोदी भयभीत हैं।

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर कहते हैं, "सुबह, शाम, रात - जब भी समय मिलता है, श्री मोदी के शब्दों में I.N.D.I.A. गठबंधन आता है। I.N.D.I.A. गठबंधन सामने आने के बाद वह कितने भयभीत हैं, हम इसे समझ सकते हैं।"

"गठबंधन एकजुट है और हम सभी एक उद्देश्य के लिए खड़े हैं - मणिपुर के लिए और हम दिल्ली अध्यादेश के साथ भी खड़े हैं। गठबंधन दिन-ब-दिन मजबूत होता जा रहा है और इसकी केमिस्ट्री जमीन पर भी काम कर रही है।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | Congress MP Manickam Tagore says, &quot;Morning, evening, night - whenever there is time, I.N.D.I.A. alliance comes into Mr Modi&#39;s words. How terrified he is after the I.N.D.I.A. alliance came into picture. We can understand it. I.N.D.I.A. alliance is united and we all stood… <a href="https://t.co/HFw0zC0lcl">https://t.co/HFw0zC0lcl</a> <a href="https://t.co/HEmbVglucp">pic.twitter.com/HEmbVglucp</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1689130270048616448?ref_src=twsrc%5Etfw">August 9, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

विगत दिन एएनआई ने सूत्रों के हवाले से पीएम मोदी द्वारा विपक्ष को निशाना बनाए जाने की बात कही थी। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था, "विपक्ष अविश्वास से भरा है और ये दिखाने के लिए वो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं।"

सूत्र ने यह भी बताया कि पीएम ने कहा, "कुछ लोगों ने कहा था कि राज्यसभा में वोटिंग 2024 से पहले सेमीफाइनल होगी।" पीएम ने उन सांसदों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें इस 'सेमीफाइनल' जीत के लिए बधाई दी।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">At the BJP Parliamentary Party meeting, according to Source present inside, PM Modi said, &quot;Opposition is full of distrust and to show this, they have brought No Confidence Motion.&quot; Source also added that PM said, &quot;A few people had said that the voting in Rajya Sabha will be… <a href="https://t.co/2vknoUL5f3">https://t.co/2vknoUL5f3</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1688785883162705921?ref_src=twsrc%5Etfw">August 8, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बैठक में शामिल होने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी सांसद जेपी नड्डा भी थे। इसके अलावा बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया समेत अन्य मंत्री पहुंचे। बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है।

गौरतलब है कि I.N.D.I.A ब्लॉक के विपक्षी दलों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इसे स्वीकार कर लिया। चर्चा के लिए 12 घंटे का समय निर्धारित किया गया है। वाईएसआरसीपी, शिवसेना, जेडीयू, बीजेडी, बीएसपी, बीआरएस और एलजेपी को कुल दो घंटे का समय दिया गया, जिसे सदन में पार्टी के सांसदों की संख्या के हिसाब से बांटा गया।

अन्य दलों और निर्दलीय सांसदों के लिए एक घंटे 10 मिनट की समय सीमा आवंटित की गई। मोदी 10 अगस्त को बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब दे सकते हैं। बता दें कि मणिपुर में हिंसा पर विस्तृत चर्चा और प्रधानमंत्री के बयान की विपक्ष की मांग पर गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad