Advertisement

आर्थिक मंदी पर केंद्र सरकार को घेरेगी कांग्रेस, दिल्ली के रामलीला मैदान पर 30 को रैली

केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों और आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस 30 नवंबर को रामलीला मैदान में बड़ी...
आर्थिक मंदी पर केंद्र सरकार को घेरेगी कांग्रेस, दिल्ली के रामलीला मैदान पर 30 को रैली

केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों और आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस 30 नवंबर को रामलीला मैदान में बड़ी रैली करेगी। इसके पहले एक दिसंबर को यह रैली होने वाली थी लेकिन अयोध्या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत इसे टाल दिया गया था।

कांग्रेस के महासचिवों, विभागों के प्रमुखों, राज्य इकाई के प्रमुखों और सीएलपी नेताओं के साथ शनिवार को एक बैठक में यह फैसला लिया गया। यह बैठक केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों खासकर आर्थिक मंदी, किसानों के संकट, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों के खिलाफ आंदोलन कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई थी। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा इस रैली को ‘भारत बचाओ रैली’ नाम दिया गया है।

'देश को कर दिया बर्बाद'

केसी वेणुगोपाल जी ने कहा कि भाजपा ने देश को बर्बाद कर दिया है। भारत को मंदी और तालाबंदी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इसको लेकर 25 तारीख तक हर जिले के अंदर और हर प्रांत के अंदर एक व्यापक आंदोलन का आगाज कांग्रेस ने किया था। 60 प्रतिशत मुल्क में यह आंदोलन पूरा हो चुका है और बाकी 40 प्रतिशत भी हो जाएगा।

संसद में घेरने की है तैयारी

उन्होंने कहा कि 30 नवंबर को दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में जो पूरे भारत की एक गूंज और हुंकार उठेगी, वो पूरे देश के कोने-कोने में सुनाई देगी।

संसद का शीत कालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो रहा है जो 13 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान सियासी सरगर्मी चरम पर होगी। वहीं इस रैली के कारण इसकी तपिश और बढ़ना तय मानी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad