Advertisement

अपने आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी कांग्रेस, अजय माकन ने कहा- हम किसी दबाव में नहीं आएंगे

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड ऑफिस को सील कर दिया है। इसके...
अपने आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी कांग्रेस, अजय माकन ने कहा- हम किसी दबाव में नहीं आएंगे

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड ऑफिस को सील कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी के आवास पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। ईडी के ऐक्शन को लेकर पहले से ही आक्रोशित कांग्रेस नेताओं ने केंद्र पर प्रतिशोधी की राजनीति का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मुख्यालय पहुंचे और बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर हमला बोला। मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजिय सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी और पी चिदंबरम और जयराम रमेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे।

बता दें कि ईडी ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड का ऑफिस को सील कर दिया है। ईडी के ऐक्शन को लेकर पहले से ही आक्रोशित कांग्रेस नेताओं ने केंद्र पर बदले की भावना का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के अजय माकन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 5 तारीख को कांग्रेस पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन करने वाली थी। सरकार इस प्रदर्शन से डर गई है और यही कारण है कि आज डीसीपी की ओर से हमें यह प्रदर्शन रद्द करने के लिए कहा गया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस अपना आंदोलन जारी रखेगी। सरकार चाहे कुछ भी कर ले, हम दबाव में नहीं आएंगे। हम प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Today we received a letter from DCP that we can&#39;t protest on Aug 5 &amp; AICC was turned into a Police cantonment. Govt may suppress us as much as they want but we&#39;ll protest against inflation, unemployment, GST on edible items &amp; go ahead with our schedule even if jailed: Ajay Maken <a href="https://t.co/jApTHhAqBP">https://t.co/jApTHhAqBP</a> <a href="https://t.co/x36GYIQCbG">pic.twitter.com/x36GYIQCbG</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1554825527302574082?ref_src=twsrc%5Etfw">August 3, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

अजय माकन ने कहा, आप जितना चाहें दबाव बना लें कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर ली जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। हम डरेंगे नहीं।

वहीं, ईडी की इस कार्रवाई पर कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि भारत में छोटे और मझोले कारोबारियों द्वारा कुछ भी न बनाया जाए और सब कुछ उनके 2-3 पसंदीदा बड़े व्यापारियों द्वारा बनाया जाए। उनका पूरा विचार इन(गरीब लोग) लोगों की जेब से पैसे निकालकर बड़े व्यापारियों के जेब में डालने का है।

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कल सुबह 9:45 बजे कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस सांसद आज की घटना को लेकर संसद में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी देंगे।

इससे पहले ईडी की इस कार्रवाई पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय एवं 10-जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है। नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया। एनडीए की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।

ऑफिस सील करने के मामले में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि सत्य के खातिर तानाशाहों से लड़ जाएंगे। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि पुलिसिया पहरों से सत्य की आवाज नहीं डरेगी, हम गांधी के सिपाही हैं तुम क्या समझे हम डर जाएंगे। कांग्रेस ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad