Advertisement

राजघाट पर राहुल गांधी का उपवास शुरू, दलितों के मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस का धरना

कांग्रेस पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ सोमवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।...
राजघाट पर राहुल गांधी का उपवास शुरू, दलितों के मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस का धरना

कांग्रेस पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ सोमवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार की नाकामी, संसद की कार्यवाही ठप होने और दलितों पर अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस धरना प्रदर्शन और अनश्‍ान कर रही है।

इस दौरान राहुल गांधी का राजघाट परिसर में एक दिवसीय अनशन शुरु हो गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी देश में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति को बढ़ावा देने के लिए सभी राज्य और जिला मुख्यालयों में एकदिवसीय अनशन करने का फैसला लिया है।

राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने महात्मा गांधी समाधि स्थल पर श्रद्धाजंलि अर्पित कर अनशन की शुरुआत की। कार्यक्रम स्थल में मल्लिकार्जुन खड़गे, शीला दीक्षित, अशोक गहलोत, अजय माकन समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद हैं। 



मंच से टाइटलर और सज्जन  हटाए गए

 राजधानी दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पहुंचने से पहले ही कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को वहां से वापस भेज दिया गया है। बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार 1984  में हुए सिख दंगों के आरोपी हैं।

देशभर में अनशन-धरना

दिल्ली में जहां राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाले, कावेरी मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और दलितों के खिलाफ हो रहे हमले जैसे अहम विषयों पर संसद में चर्चा कराने में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ धरना दे रहे हैं। वहीं  एआईसीसी के महासचिव प्रभारी (संगठन) अशोक गहलोत ने इस बारे में सभी पीसीसी प्रमुखों, महासचिवों, प्रभारियों और कांग्रेस विधायक दलों के नेताओं को चिट्ठी भेज कर उपवास के आयोजन के लिए कहा है।

भाजपा भी करेगी उपवास

इधर भाजपा ने भी यह घोषणा की है कि संसद में गतिरोध के विरोध में 12 अप्रैल को उसके सभी सांसद एक दिन का उपवास रखेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad