Advertisement

तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची में पार्टी के तीन पूर्व सांसद, पूर्व क्रिकेटर अज़हरुद्दीन और दिवंगत लोक गायक गद्दार की बेटी वेन्नेला

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, दिवंगत लोक गायक गद्दार की बेटी जीवी वेनेला और पूर्व सांसद मधु...
तेलंगाना चुनाव के लिए  कांग्रेस की दूसरी सूची में पार्टी के तीन पूर्व सांसद, पूर्व क्रिकेटर अज़हरुद्दीन और दिवंगत लोक गायक गद्दार की बेटी वेन्नेला

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, दिवंगत लोक गायक गद्दार की बेटी जीवी वेनेला और पूर्व सांसद मधु याशकी गौड़, पोन्नम प्रभाकर और पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा घोषित 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में ये प्रमुख नाम शामिल थे। इसके साथ ही पार्टी ने अब तक तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य में 119 विधानसभा क्षेत्र हैं। कांग्रेस राज्य में बीआरएस सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस राज्य में बीआरएस सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है।

कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी, जिन्होंने बुधवार को भाजपा छोड़ दी और आज फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए, को मुनुगोडे से मैदान में उतारा गया है, जिसका उन्होंने पहले प्रतिनिधित्व किया था। रेड्डी के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के कारण पिछले साल मुनुगोडे में उपचुनाव हुआ था, जिसमें वह हार गए थे।

अज़हरुद्दीन, जिन्होंने पहले लोकसभा में उत्तर प्रदेश के मोरादाबाद का प्रतिनिधित्व किया था, हैदराबाद के पॉश जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र से अपनी किस्मत आज़माएँगे। पूर्व सांसद मधु यास्खी गौड़ और पोन्नम प्रभाकर क्रमशः यहां एलबी नगर और सिद्दीपेट जिले के हुस्नाबाद से चुनाव लड़ेंगे, जबकि गद्दार की बेटी वेन्नेला सिकंदराबाद कैंट-एससी निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी शुरुआत करेंगी।

पूर्व मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव, जो हाल ही में सत्तारूढ़ बीआरएस छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे, खम्मम से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, जो बीआरएस से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे, को पलेयर से मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले दिन में, कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक में तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के अलावा समिति के सदस्य और पीसीसी प्रमुख ए रेवंत रेड्डी सहित तेलंगाना के नेता शामिल हुए। कांग्रेस ने बुधवार को तेलंगाना के लिए सीईसी की बैठक भी की थी।

पिछली सूची में, पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अनुमुला रेवंत रेड्डी को कोडंगल विधानसभा सीट से जबकि सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू को मधिरा-एससी सीट से मैदान में उतारा था। रेवंत रेड्डी वर्तमान में मल्काजगिरी संसदीय क्षेत्र से मौजूदा लोकसभा सांसद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad