Advertisement

बीजेपी विधायक का विवादित बयानः बिहार में हिंसा के पीछे 'जिहादियों' का हाथ, जदयू नेताओं ने किया आग में घी का काम

भाजपा के एक विधायक ने सोमवार को  विवादित बयान दिया है। उऩ्होेने आरोप लगाया कि बिहार में अग्निपथ के...
बीजेपी विधायक का विवादित बयानः बिहार में हिंसा के पीछे 'जिहादियों' का हाथ, जदयू नेताओं ने किया आग में घी का काम

भाजपा के एक विधायक ने सोमवार को  विवादित बयान दिया है। उऩ्होेने आरोप लगाया कि बिहार में अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा और आगजनी के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले जिहादियों का हाथ था और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू) के ‘बड़े नेताओं’ के बयानों ने उत्साहित महसूस किया।  

बिस्फी विधायक हरीशभूषण ठाकुर बछौल जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन और संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेताओं के बारे में पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिन्होंने विरोध को "सहज" करार दिया और रक्षा सेवाओं में भर्ती की नई प्रणाली को वापस लेने का सुझाव दिया।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, “पिछले कुछ दिनों में कोई घटना क्यों नहीं हुई? पहले हुई हिंसा के लिए निश्चित रूप से बड़े नेताओं के बयानों पर दोष लगाया जा सकता है, जो नीतीश कुमार के आशीर्वाद (कृपा) के लिए खड़े हैं। मोदी का विरोध करने वाले जिहादी तत्व हिंसा में शामिल थे और उन्हें लगा कि उन्हें इन नेताओं का समर्थन प्राप्त है।"

उन्होंने जद (यू) नेताओं के इस सुझाव पर भी तंज कसा कि भाजपा को जनता तक पहुंचना चाहिए और अग्निपथ के बारे में गलतफहमियों को दूर करना चाहिए ताकि इस संकट को कम किया जा सके। भाजपा नेता ने पूछा,"क्या हम से ज्यादा लोगों के बीच सक्रिय हैं? हम 1951 से सार्वजनिक सेवा में हैं और 2051 में मजबूत होंगे। नीतीश कुमार के बिना जद (यू) कहां होगा।

गौरतलब है कि भाजपा 1980 के दशक में अस्तित्व में आई थी। इसका पिछला अवतार भारतीय जनसंघ, जिसका विलय आपातकाल के बाद जनता पार्टी में हुआ था, की स्थापना 1950 के दशक में हुई थी।

बछौल अपनी भड़काऊ टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहते हैं। राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान उन्होंने सदन के पटल पर वंदे मातरम का नारा लगाने से इनकार करने पर एआईएमआईएम के विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। इससे पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री के जन्म स्थान बख्तियारपुर का नाम बदलकर “नीतीश नगर” करने का सुझाव दिया था।

इस सुझाव पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई और भाजपा नेता के इस तर्क पर घृणा के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की कि शहर का नाम "इस्लामी आक्रमणकारी" बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया है।

नीतीश कुमार के वफादार और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी द्वारा स्थापित जूनियर एनडीए पार्टनर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने बछौल के नवीनतम बयानों का कड़ा विरोध किया।

एचएएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, “अग्निपथ विरोधी प्रदर्शनों में जिहादी कोण का सुझाव देने के लिए इस आदमी को आगरा में पागलखाने में इलाज कराना चाहिए। एक विधायक के रूप में मिलने वाले वेतन के साथ-साथ उन्हें अपनी नैतिक भव्यता को त्यागने दें। उसे यह भी वचन देना चाहिए कि एक बार वह अपनी सीट खो देने के बाद पेंशन स्वीकार नहीं करेगा। तब, शायद, वह समझ जाएगा कि युवा सड़कों पर क्यों हैं। ”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad