Advertisement

अरुणाचल से फैले विकास के प्रकाश को देखेगा पूरा देशः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से सूरज का प्रकाश फैलता है आने वाले दिनों...
अरुणाचल से फैले विकास के प्रकाश को देखेगा पूरा देशः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से सूरज का प्रकाश फैलता है आने वाले दिनों में यहां विकास का प्रकाश फैलेगा। इटानगर में एक रैली के दौरान मोदी ने कहा कि यह विकास का प्रकाश ऐसा होगा जिसे पूरा देश देखेगा।

पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है लेकिन अगर बाल्टी में छेद हो तो पानी भरेगा क्या? हमारे देश में पहले ऐसे ही चला है। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं हो रहा है। सरकार के काम का असर दिख रहा है।

उन्होंने सवाल किया कि सारी बैठकें देश की राजधानी में ही क्यों हों?  हमें हर राज्यों में जाना चाहिए और यही वजह है कि पूर्वोत्तर काउंसिल की बैठक में भाग लेने के लिए शिलांग आया। मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की लगातार अनदेखी की गई। मोरारजी देसाई पूर्वोत्तर काउंसिल की बैठक में भाग लेने वाले आखिरी प्रधानमंत्री थी। इनके बाद किसी प्रधानमंत्री को इसमें भाग लेने का समय नहीं मिला। वे बहुत व्यस्त हो गए। उन्होंने कहा कि लेकिन मैं आप लोगों की वजह से इसमें शामिल होने के लिए आया।


सभा के दौरान मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन का विकास करना चाहती है। उन्होंने कहा कि वह लोगों से यहां बैठक और सम्मेलन के लिए आने को कहेंगे। कई लोग दिल्ली और मुंबई में ऐसा करते हैं। मैं ऐसे लोगों से कहूंगा कि वे अरुणाचल आएं और यहां की भूमि का दर्शन करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad