Advertisement

माकपा के आरोप गलत और झूठेः सिंघवी

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने शपथ पत्र में उम्र के बारे...
माकपा के आरोप गलत और झूठेः सिंघवी

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने शपथ पत्र में उम्र के बारे में गलत जानकारी देने के मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के आरोपों को झूठा और गलत बताया है। उन्होंने कहा कि 2006 के शपथ पत्र में टाइपिंग की हुई गलती इस साल के राज्यसभा चुनाव में प्रासंगिक नहीं है। शुक्रवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव में सिंघवी को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का समर्थन हासिल है।


कांग्रेस नेता ने कहा कि माकपा जानती है कि उसे चुनाव में सफलता नहीं मिलने वाली है इसी कारण वह ऐसे छोटे और तुच्छ आरोप लगा रही है। माकपा ने चुनाव अयोग को पत्र लिखकर सिंघवी का नामांकन रद्द करने की मांग की है।

पश्चिम बंगाल में पांच सीटों के लिए हो रहे चुनाव में छह प्रत्याशी हैं। इनमें से चार तृणमूल कांग्रेस के हैं जबकि माकपा ने राबिन देब को मैदान में उतारा है।

सिंघवी ने कहा कि माकपा ने 2006 में राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ने के दौरान दिए गए शपथ पत्र को आधार बनाया है। इसमें मेरी उम्र तब 43 वर्ष बताई है इस कारण अभी मैं 59 साल का नहीं हो सकता हूं। उन्होंने कहा कि वे 2006  के दस्तावेज के आधार पर मांग कर रहे हैं पर यह पूरी तरह से टाइपिंग की गड़बड़ी है। उऩ्होंने कहा कि मेरी जन्मतिथि 24 फरवरी 1959 और यही स्कूल के दिनों से लेकर सभी रिकॉर्ड में दर्ज है। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि हो सकता है कि मैं अपनी उम्र से चार-पांच साल कम दिखता हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad