Advertisement

कोरोना पर 2021 के लिए पीएम मोदी का नया मंत्र- दवाई भी, कड़ाई भी; बोले- वैक्सीन की तैयारी अंतिम चरण में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के राजकोट में अखिल...
कोरोना पर 2021 के लिए पीएम मोदी का नया मंत्र- दवाई भी, कड़ाई भी; बोले- वैक्सीन की तैयारी अंतिम चरण में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के परिसर की आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर देश में हर जरूरी तैयारियां चल रही हैं। देश में बनी वैक्सीन तेजी से हर जरूरी वर्ग तक पहुंचे, इसके लिए कोशिशें अपने अंतिम चरणों में हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान नया मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि पहले मैं कहता था कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। अब हमारा 2021 का मंत्र होगा- दवाई भी कड़ाई भी।

पीएम ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन का मामला आगे बढ़ेगा, देशवासियों को समय पर उसकी सूचना मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाने के लिए भारत की तैयारियां जोरों पर हैं। जिस तरह बीते साल संक्रमण से रोकने के लिए हमने एकजुट होकर प्रयास किए हैं। उसी तरह टीकाकरण को सफल बनाने के लिए पूरा देश एकजुटता के साथ आगे बढ़ेगा।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि इस साल ने दिखाया है कि स्वास्थ्य ही संपदा है। यह कथा हमारे पूर्वजों ने क्यों सिखाई है, हमें बार-बार क्यों रटाई है, ये 2020 ने सिखा दिया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य पर जब चोट होती है तो जीवन का हर पहलू पूरी तरह से प्रभावित होता है। परिवार नहीं पूरा सामाजिक दायरा उसकी लपेट में आ जाता है। इसलिए साल का ये आखिर दिन भारत के लाखों डॉक्टरों, हेल्थ वॉरियर्स, सफाई कर्मियों, दवा दुकानों में काम करने वाले और दूसरे फ्रंटलाइन वॉरियर्स को याद करने का है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad