Advertisement

तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल, हाल में राफेल पर मोदी को क्लीनचिट देने पर छोड़ दी थी एनसीपी

पांच बार बिहार के कटिहार से सांसद रहे तारिक अनवर शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में...
तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल, हाल में राफेल पर मोदी को क्लीनचिट देने पर छोड़ दी थी एनसीपी

पांच बार बिहार के कटिहार से सांसद रहे तारिक अनवर शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया। तारिक अनवर ने राफेल पर शरद पवार के मोदी सरकार को लेकर दिए गए बयान से नाराज होकर हाल में एनसीपी को अलविदा कहा था।

राफेल मुद्दे पर छोड़ी थी एनसीपी

राफेल डील को लेकर शरद पवार का नरेंद्र मोदी का साथ देना तारिक अनवर को नागवार गुजरा था और उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सदस्यता के साथ-साथ लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। नरेंद्र मोदी के विरोध के नाम पर शरद पवार का 19 साल पुराना साथ छोड़ने वाले तारिक अनवर ने अपने पत्ते नहीं खोले थे लेकिन माना जा रहा था कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे।

इस्तीफा देने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए तारिक अनवर ने कहा था कि जब राफेल मामले में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरा विपक्ष आवाज उठा रहा है, तब शरद पवार ने अप्रत्यक्ष तौर पर पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी, जोकि गलत है।

कांग्रेस से रहा है पुराना नाता

तारिक अनवर का रिश्ता कांग्रेस से पुराना है। उन्होंने इसी पार्टी से राजनीति शुरू की थी। 1976 में वह बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने और 1980 में कटिहार से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार सांसद चुने गए थे। कांग्रेस से बीस साल पुराना साथ उन्होंने 1999 में छोड़ दिया था। सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर शरद पवार, तारिक अनवर और पीए संगमा ने पार्टी छोड़ दी और एनसीपी का गठन किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad