Advertisement

कुंभकरण की तरह है कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन: मोदी

महाराष्ट्र के वर्धा की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर निशाना साधा।...
कुंभकरण की तरह है कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन: मोदी

महाराष्ट्र के वर्धा की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए एनसीपी हो या कांग्रेस, किसी भी हद तक जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एससीपी का गठबंधन, कुंभकरण की तरह है। जब वो सत्ता में होते हैं तो 6-6 महीने के लिए सोते हैं। 6 महीने में कोई एक उठता है और जनता का पैसा खाकर फिर सोने चला जाता है।

पीएम मोदी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे खुद एक किसान होने के बावजूद किसानों को भूल गए, उनकी चिंताओं को भूल गए हैं। उनके कार्यकाल में कितने ही किसानों को खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन पवार साहब ने कोई परवाह नहीं की।

शरद पवार ने की है वंशवाद की राजनीति

उन्होंने कहा कि मत भूलिए, जब महाराष्ट्र का किसान अजित पवार से बांधों में पानी के बारे में सवाल करने गया था, तो उन्हें क्या जवाब मिला था। ऐसा जवाब मिला था, जो मैं बोल भी नहीं सकता।  मत भूलिए, जब मावल के किसान अपने अधिकार के लिए लड़ रहें थे, तो पवार परिवार ने उन पर गोली चलाने का आदेश दे दिया था। पीएम मोदी ने शरद पवार पर वंशवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि शरद पवार द्वारा वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिए जाने की वजह से आज पवार साहब को लोगों ने ही बोल्ड कर दिया है। 

कांग्रेस ने हमारी संस्कृति को बदनाम किया है

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पांच हजार साल से भी ज्यादा पुरानी संस्कृति को बदनाम करने का पाप कांग्रेस ने किया है। हिन्दू आतंकवाद शब्द कौन लाया आपको ये ध्यान रखना है। आप मुझे बताइये जब आपने हिंदू आतंकवाद शब्द सुना तो आपको गहरी चोट पहुंची थी या नहीं। हजारों साल के इतिहास में हिंदू कभी आतंकवाद करे ऐसी एक भी घटना नहीं है। अंग्रेजी इतिहासकारों ने भी कभी हिंदू हिंसक हो सकता है इस बात का जिक्र तक नहीं किया।

'आपको हिंदुस्तान के हीरो चाहिए या पाकिस्तान के'

पीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले कोर्ट का फैसला आया है और इस फैसले से कांग्रेस की साजिश की सच्चाई देश के सामने आई है। कांग्रेस ने हिंदुओ का जो अपमान किया है, कोटि कोटि जनता को दुनिया के सामने नीचा दिखाने का जो पाप किया है, ऐसी कांग्रेस को माफ किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा तो कांग्रेस और उनके साथी हमसे सबूत मांग रहे हैं। पीएम ने पूछा कि आपको हिंदुस्तान के हीरो चाहिए या फिर पाकिस्तान के हीरो चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad