Advertisement

दिग्विजय बोले, भागवत जी शुक्र है आेलंपिक में महिलाओं ने लाज बचा ली

राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत ने आगरा में महिलाओं और उनके घरेलू कामकाज को लेकर बयान दिया था। जिस पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट किया है कि मोहन भागवत जी ये तो ख़ैर मनाइये कि महिलाओं ने ओलंपिक खेलों में भारत की लाज रख ली, यदि आपका बस चले तो उन्हें चूल्हा चक्की से बाहर ही ना आने दो।
दिग्विजय बोले, भागवत जी शुक्र है आेलंपिक में महिलाओं ने लाज बचा ली

आगरा में एक सभा को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा था 'अगर पत्नी घर का काम-काज नहीं संभाल सकती तो पति को चाहिए कि वो उसे छोड़ दे।' भागवत ने यह भी कहा था कि हिंदुओं को जनसंख्‍या बढ़ाने से किसने रोका है। भागवत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी अधिक संख्‍या में वायरल हुआ।

दिग्विजय सिंह ने भागवत के इसी बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। रियो ओलंपिक में पीवी सिंधु और साक्षी मलिक के मेडल जीतने का ज़िक्र करते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया, "मोहन भागवत जी ये तो शुक्र मनाइये कि महिलाओं ने ओलंपिक खेलों में भारत की लाज रख ली, यदि आपका बस चले तो उन्हें चूल्हा चक्की से बाहर ही ना आने दो।"

मोहन भागवत ने कथित तौर पर ये भी कहा था कि भारत में मुसलमानों की जनसंख्या वृद्धि दर अधिक है और वो एक दिन हिंदुओं से ज़्यादा हो जाएंगे इसलिए हिंदुओं को भी अधिक बच्चे पैदा करने चाहिए। जिसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने लिखा, "मैं आरएसएस के किसी भी कार्यकर्ता को इस मुद्दे पर बहस की दावत देता हूं। मुसलमानों की संख्या, हिंदुओं से ज़्यादा कभी नहीं हो सकती क्योंकि मुस्लिम जनसंख्या वृद्धि दर भी घटी है।"

दिग्विजय सिंह ने ये भी लिखा कि जनसंख्या वृद्धि दर गरीबी पर निर्भर करती है ना कि धर्म विशेष पर, आरएसएस और भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए यह अफवाह फैला रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी भागवत के बयान की निंदा की हैै। केजरीवाल ने ट्वीट किया, "हिंदुओं को भड़काने से पहले भागवत जी ख़ुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाएं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad