Advertisement

कर्नाटक सीएम बनने के सवाल पर डीके शिवकुमार ने दिया बयान, पार्टी के पाले में डाली गेंद

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने गुरुवार को खुद के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं पर जवाब...
कर्नाटक सीएम बनने के सवाल पर डीके शिवकुमार ने दिया बयान, पार्टी के पाले में डाली गेंद

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने गुरुवार को खुद के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं पर जवाब दिया। कार्यकर्ताओं के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस को तय करना है कि वह कब राजा होंगे।

वह गुरुवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे जब उन्होंने यह टिप्पणी की। दरअसल, जब एक मीडियाकर्मी ने उनसे पूछा कि वह कब "राजा" बनेंगे, जैसा कि उनके समर्थक चाहते हैं, तो कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मेरी पार्टी को फैसला करना है।"

इस साल की शुरुआत में कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद, सबसे पुरानी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर कई दिनों तक मंथन किया। बाद में, पार्टी सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाकर आई।

हालांकि, रिपोर्टों में दावा किया गया है कि शिवकुमार को 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों में उनके प्रदर्शन के आधार पर मुख्यमंत्री के कार्यकाल का आधा हिस्सा देने का "वादा" किया गया था।

सिद्धारमैया को उनके व्यापक प्रशासनिक अनुभव को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई और वह पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। वह सीएम एचडी देवेगौड़ा के कार्यकाल में वित्त मंत्री भी रह चुके हैं।

इस साल मई में घोषित नतीजों में 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस ने 135 सीटें हासिल कीं और भाजपा को 66 सीटों पर धकेल दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad