Advertisement

मनोहर पर्रिकर बहुत बीमार हैं, ठीक होने की कोई संभावना नहीं: गोवा के डिप्टी स्पीकर

गोवा के भाजपा विधायक और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की...
मनोहर पर्रिकर बहुत बीमार हैं, ठीक होने की कोई संभावना नहीं: गोवा के डिप्टी स्पीकर

गोवा के भाजपा विधायक और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जांच कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह ठीक नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जब तक कैंसर से पीड़ित पर्रिकर जीवित हैं तब तक भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, पार्टी के राज्य मुख्यालय में भाजपा विधायकों की बैठक में भाग लेने के बाद लोबो ने कहा, “पर्रिकर कल रात से बहुत बीमार हैं। उनकी जांच कर रहे डॉक्टर यह नहीं कह रहे हैं कि वह ठीक हो जाएंगे ... हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह ठीक हो जाएं। लेकिन उनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं है।"

उन्होंने कहा कि गोवा में नेतृत्व नहीं बदलेगा। जब तक पर्रिकर हैं वही गोवा के मुख्यमंत्री रहेंगे और किसी ने उनकी जगह लेने की मांग नहीं की है। हम प्रार्थना कर रहे हैं कि वह ठीक हो जाएं लेकिन इसकी कोई संभावना नहीं है। यदि उन्हें कुछ हो जाता है तो अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से ही होगा।

लोबो ने आगे कहा, 'कल रात पर्रिकर की तबीयत बेहद खराब हो गई थी इस वजह से इमरजेंसी बैठक बुलाई गई थी। वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उनका कहना है कि वह ठीक हो जाएंगे। तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। बैठक इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर थी।'

इससे पहले पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर सीएम कार्यालय ने ट्वीट किया था, 'मीडिया में कुछ रिपोर्टों के संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत स्थिर है।' कुछ दिनों पहले माइकल लोबो ने कहा था कि पर्रिकर बहुत बीमार हैं और वह सिर्फ भगवान भरोसे जिंदा हैं।

पैनक्रियाटिक कैंसर से हैं पीड़ित

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं। पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित 61 वर्षीय पर्रिकर को 31 जनवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। हाल ही में बीमार मुख्यमंत्री ने 3 मार्च को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में चेक-अप कराया था। फरवरी में पर्रिकर का जीएमसीएच में एक ऑपरेशन भी हुआ था।

कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

काग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद मनोहर पर्रिकर सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे एक पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की।

डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर तथा दयानंद सोप्ते के निधन के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की क्षमता अब घटकर 37 रह गई है। सोप्ते और शिरोडकर द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने के बाद इस समय कांग्रेस के 14 विधायक हैं। भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है। गोवा फारवर्ड पार्टी, एमजीपी के तीन-तीन विधायक और एक निर्दलीय तथा राकांपा के एकमात्र विधायक का भाजपा को समर्थन हासिल है।

राज्यपाल को लिखे पत्र में कावलेकर ने कहा,  ‘‘हमारा अनुमान है कि भाजपा की संख्या में और कमी आयेगी और अल्पमत में होने वाली इस तरह की पार्टी को सत्ता में बने रहने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।’’

उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘इसलिए यह आप पर निर्भर है कि आप भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त करें और यह सुनिश्चित करें कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, जो सदन में सबसे बड़ी पार्टी है और वर्तमान में जिसके पास बहुमत है, उसे सरकार बनाने के लिए बुलाया जाये।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad