Advertisement

महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर चुनाव आयोग नहीं कर रहा कार्रवाईः मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने चुनाव आयोग की निष्पक्षता...
महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर चुनाव आयोग नहीं कर रहा कार्रवाईः मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कई नेता महिलाओं के खिलाफ लगातार अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन आयोग अभद्र टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस पर आयोग को संज्ञान लेना चाहिए और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

इससे पहले भी मायावती ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। खासकर मतदान के दिन तो हर सीमा लांघ दी जाती है फिर भी चुनाव आयोग इस पर शांत बना हुआ है। बसपा सुप्रीमो ने चुनाव आयोग द्वारा उन पर लगाए गए प्रतिबंध को भी गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से चुनाव आयोग काम कर रहा है यह लोकतंत्र की हत्या जैसा है।

गैंगरेप के दोषी को मिले फांसी

राजस्थान के अलवर के गैंगरेप मामले पर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि दोषी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट को राज्य में कांग्रेस सरकार, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। यह मामला सिर्फ दलितों से नहीं बल्कि सभी महिलाओं से जुड़ा है। मायावती आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए पीड़ित परिवार को धमका कर मामले को दबा रही है।

भीम सेना ने किया था प्रदर्शन

कल भीम सेना ने जयपुर में अलवर गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन किया था। अलवर में एक दलित महिला के साथ पांच लोगों ने गैंगरेप किया था और उसका वीडियो वायरल कर दिया था। ये घटना 26 अप्रैल को उस वक्त हुई जब महिला अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी। तभी दो बाइकसवार ने उन्हें अलवर में रोका और खेत में ले गए। यहां इन लोगों ने कथित रूप से पति की पिटाई की और महिला के साथ गैंगरेप किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad