Advertisement

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी का राहुल गांधी को पेश होने के लिए नया समन, 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने दोबारा समन...
नेशनल हेराल्ड केस में ईडी का राहुल गांधी को पेश होने के लिए नया समन, 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने दोबारा समन जारी किया है। उन्हें पूछताछ के लिए 13 जून को तलब किया गया है। इससे पहले ईडी ने कांग्रेस नेता को दो जून को तलब किया था। हालांकि, विदेश में होने के चलते वह पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हो पए थे।

बताया जा रहा है कि राहुल फिलहाल देश से बाहर हैं। ऐसे में उन्होंने ईडी से अपील की थी कि उन्हें पांच जून के बाद किसी भी दिन पेश होने की तारीख दी जाए। उनकी अपील मानते हुए पेशी की तारीख आगे बढ़ा दी गई और नया समन जारी किया गया। 

ईडी के समन पर कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा कि, 'जब कांग्रेस अंग्रेजों व उनके अत्याचार से नहीं डरी तो ईडी के नोटिस कैसे सोनिया गांधी जी व राहुल गांधी जी तथा पार्टी का हौसला तोड़ सकते हैं? हम जीतेंगे, झुकेंगे नहीं। हम नहीं डरेंगे।'

बता दें कि राहुल ही नहीं उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आठ जून को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में पेश होना है। हालांकि वे कोरोना संक्रमित हो गई हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया है, लेकिन पार्टी की ओर से कहा गया है कि सोनिया की तबीयत का पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उनमें हल्का बुखार और कुछ अन्य लक्षण विकसित हुए हैं। ऐसे में उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जा रही है, वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं। लेकिन इसका उनकी पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि सोनिया ही नहीं उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। शुक्रवार को ये जानकारी सामने आई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad