Advertisement

एक और 'आप' विधायक पर ईडी का शिकंजा, दिल्ली में अमानतुल्ला खान के घर छापेमारी की कार्रवाई

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।...
एक और 'आप' विधायक पर ईडी का शिकंजा, दिल्ली में अमानतुल्ला खान के घर छापेमारी की कार्रवाई

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

खान (49) दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन के एक मामले की जांच की जा रही है। ईडी धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत परिसरों की तलाशी ले रही है।

ईडी की इस कार्रवाई के दौरान ‘आप’ विधायक के घर से किसी को बाहर और अंदर आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर ‘आप’ विधायक के घर के बाहर सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। 

इससे पहले पिछले हफ्ते दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान कई घंटों की छापेमारी के बाद आप नेता को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

बता दें कि संघीय जांच एजेंसी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में गैरकानूनी नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में उनके खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक प्राथमिकी और दिल्ली के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) की एक प्राथमिकी पर संज्ञान लिया है। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad