Advertisement

निर्वाचन आयोग ने देवेगौड़ा की शिकायत पर कर्नाटक के सीईओ को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया

निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के खिलाफ जद (एस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा की ओर से दायर की गई...
निर्वाचन आयोग ने देवेगौड़ा की शिकायत पर कर्नाटक के सीईओ को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया

निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के खिलाफ जद (एस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा की ओर से दायर की गई शिकायत पर कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को फौरन उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि सुरेश कथित रूप से मुफ्त में सामान बांटने की योजना बना रहे हैं और राज्य चुनाव तंत्र तेज़ी से कार्रवाई करने में नाकाम रहा है।

राज्य सीईओ को लिखे पत्र में आयोग ने उनसे आदर्श आचार संहिता और कानून के प्रासंगिक प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करने को कहा और जल्द से जल्द अनुपालन रिपोर्ट मांगी। आयोग ने यह पत्र देवेगौड़ा की 21 मार्च को उससे की गई शिकायत के आधार पर भेजा है।

जनता दल (सेकुलर) नेता ने आरोप लगाया है कि राज्य चुनाव तंत्र बेंगलुरु (ग्रामीण) लोकसभा सीट पर ‘भ्रष्ट गतिविधियों’ को रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई करने में विफल रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि एक गोदाम से मुफ्त बांटने वाली चीजें हटा दी गईं और तंत्र उचित कार्रवाई करने में विफल रहा।

देवेगौड़ा ने कहा, “संबंधित अधिकारी द्वारा न केवल कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरती गई, बल्कि अधिकारी वर्तमान सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने से डरते हैं, क्योंकि वह उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad