Advertisement

फेसबुक विवाद: राहुल गांधी का हमला- नहीं होने देंगे लोकतंत्र से खिलवाड़

अमेरिकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) में फेसबुक को लेकर प्रकाशित की गई रिपोर्ट के बाद...
फेसबुक विवाद: राहुल गांधी का हमला- नहीं होने देंगे लोकतंत्र से खिलवाड़

अमेरिकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) में फेसबुक को लेकर प्रकाशित की गई रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने इसे लेकर हमला बोला है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा है कि हम लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

राहुल गांधी ने फेसबुक मामले में कांग्रेस द्वारा कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग को लिखे एक पत्र को भी ट्वीट किया है। कांग्रेस सांसद ने लिखा, 'पक्षपात, झूठी खबरों और नफरत-भरी बातों को हम कठिन संघर्ष से हासिल हुए लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' ने खुलासा किया है कि फेसबुक इस तरह के झूठ और नफरत फैलाने का काम करती आई है और उस पर सभी भारतीयों को सवाल उठाना चाहिए।'

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में जिस चिट्ठी को संलग्न किया है, उसे कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा पार्टी की तरफ से लिखा गया है। इसमें कांग्रेस ने मार्क जकरबर्ग से फेसबुक को लेकर हाल में सामने आए रवैये के बारे में लिखा है। पत्र के मुताबिक, 'हमें यकीन है कि आपने 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' में 14 अगस्त को प्रकाशित हुई फेसबुक इंडिया द्वारा कंटेंट को लेकर 'पक्षपात और संदिग्ध व्यवहार' करने को लेकर रिपोर्ट पढ़ी होगी।

कांग्रेस के पत्र में लिखा है कि रिपोर्ट में फेसबुक इंडिया के नेतृत्व पर बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप लगाया गया है। फेसबुक इंडिया पर भारत के चुनाव में हस्तक्षेप किये जाने के गंभीर आरोप हैं। कांग्रेस ने इस पूरे मामले की फेसबुक मुख्यालय की ओर से उच्च स्तरीय जांच कराने और जांच पूरी होने तक उसके भारतीय शाखा के संचालन की जिम्मेदारी नई टीम को सौंपने की मांग की है।

बता दें कि यह पूरा विवाद अमेरिकी अखबार 'वाल स्ट्रीट जर्नल' की ओर से शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट के बाद शुरू हुआ था। इस रिपोर्ट में फेसबुक के अनाम सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि फेसबुक की वरिष्ठ भारतीय पॉलिसी अधिकारी ने कथित तौर पर सांप्रदायिक आरोपों वाली पोस्ट डालने के मामले में तेलंगाना के एक भाजपा विधायक पर स्थायी पाबंदी को रोकने संबंधी आंतरिक पत्र में दखलंदाजी की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad