Advertisement

फडणवीस ने कहा- जीतेंगे महाराष्ट्र विधान परिषद की चारों सीटें, राज्य में बनाएंगे नई कहानी

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे राज्य में एक नई कहानी बनाएंगे, क्योंकि भाजपा को लोकसभा चुनाव...
फडणवीस ने कहा- जीतेंगे महाराष्ट्र विधान परिषद की चारों सीटें, राज्य में बनाएंगे नई कहानी

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे राज्य में एक नई कहानी बनाएंगे, क्योंकि भाजपा को लोकसभा चुनाव में झूठे आख्यान के कारण झटका लगा था। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि वे आम चुनाव में विपक्ष के अभियान का जिक्र कर रहे थे, जिसमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी संविधान बदलने और समाज के विभिन्न वर्गों के लिए आरक्षण समाप्त करने के लिए 400 सीटें चाहती है।

उन्होंने ठाणे में एक रैली में कहा, "महाराष्ट्र में चार सीटों के लिए एमएलसी चुनाव होने जा रहे हैं। एनडीए को विपक्ष से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए और एक नई कहानी बनानी चाहिए, क्योंकि हमें लोकसभा चुनाव में झूठे आख्यान के कारण झटका लगा था। हमारी सरकार लोगों के अनुकूल है और हमें इस कहानी को आगे बढ़ाने की जरूरत है।"

वे कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार निरंजन दावखरे के पक्ष में बोल रहे थे, जो कांग्रेस के रमेश कीर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, "विपक्षी दलों के झूठे बयानों ने हमारे राजनीतिक गणित को बिगाड़ दिया है। विपक्ष को 43.9 प्रतिशत वोट मिले, जबकि हमें 43.6 प्रतिशत वोट मिले, लेकिन उन्होंने 31 लोकसभा सीटें जीतीं और हम केवल 17 (महाराष्ट्र की 48 सीटों में से) जीत पाए। एमएलसी चुनाव के नतीजे 1 जुलाई को घोषित किए जाएंगे और हमें चारों सीटें जीतने का भरोसा है।"

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सावधान किया और मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने और वोट डालने के लिए प्रबंधन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "हमने इस चुनाव के लिए लगभग 2.25 लाख मतदाताओं को पंजीकृत किया है, जिनमें से 99,000 अकेले ठाणे जिले से हैं। इसका मतलब है कि पार्टी के ठाणे जिले के पदाधिकारियों को बहुत काम करना होगा। यदि आप रायगढ़ जिले के मतदाताओं को जोड़ते हैं, तो यह संख्या 1.50 लाख मतदाताओं तक पहुंच जाती है। एनडीए के पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी कि पंजीकृत मतदाता मतदान के दिन मतदान केंद्र तक पहुंचें।" महाराष्ट्र विधान परिषद की चार सीटों के लिए 26 जून को मतदान होगा, जबकि नतीजे 1 जुलाई को घोषित किये जायेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad