Advertisement

पहले "मेक इन इंडिया" का मज़ाक उड़ाया गया और आज...: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पहले तक...
पहले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पहले तक मेक इन इंडिया का मज़ाक उड़ाया जाता था लेकिन आज हम उत्पादन के क्षेत्र में सपनों का गंतव्य हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के विज्ञान भवन में PHDCCI के 118वें वार्षिक सत्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा, '''मैं यही समय है, सही समय है: राइजिंग इंडिया' थीम चुनने के लिए टीम को बधाई देता हूं।"

अमित शाह ने कहा, "पिछले 75 वर्षों में हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि देश लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने में सफल रहा है। पहले मेक इन इंडिया कार्यक्रम का मजाक उड़ाया गया, आज हम उत्पादन क्षेत्र में सपनों का गंतव्य हैं। अगले 10 वर्षों में, भारत दुनिया भर के छात्रों के लिए सबसे अच्छा गंतव्य होगा।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | &quot;... Make in India programme, was mocked earlier, today we are the dream destination in the production sector... In the next 10 years, India will be the best destination for students across the world,&quot; says Union Home Minister Amit Shah in Delhi <a href="https://t.co/0si3Fabj5y">pic.twitter.com/0si3Fabj5y</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1707647376603881774?ref_src=twsrc%5Etfw">September 29, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

उन्होंने कहा, "जी20, चंद्रयान-3 की सफलता, मिशन आदित्य एल-1 और महिला आरक्षण विधेयक का पारित होना, इन सभी घटनाओं ने देश को नई ऊर्जा से भर दिया है। देश ने 75 साल का सफर पूरा कर लिया है और पिछले 75 साल में हमने हर क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। हमने अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को साबित किया है।"

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी की बैठकों में भाग लेने, उम्मीदवारों से फीडबैक लेने और मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राज्य के नेताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करने के लिए रविवार को भोपाल जाएंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने पार्टी के करीबी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी साझा की।

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह 1 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे भोपाल पहुंचने वाले हैं और लगभग तीन घंटे तक यहां रुकेंगे। वह पार्टी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें भी करेंगे। लाज़मी है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले शाह का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad