Advertisement

कैप्टन-सिद्धू तकरार: कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा- अपना सर्वे कराएं, सच सामने आ जाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेसी विधायक पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू में...
कैप्टन-सिद्धू तकरार: कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा- अपना सर्वे कराएं, सच सामने आ जाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेसी विधायक पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू में जंग तेज हो गई है। इस जंग में सिद्धू के साथ एक और पूर्व खिलाड़ी भारतीय हाकी टीम के कैप्टन कांग्रेसी विधायक परगट सिंह भी कैप्टन अमरिदंर के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं। कैप्टन अमरिदंर सिंह पर हल्ला बोेलते हुए परगट ने कहा कि 2017 के चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम से जीती गई थी लेकिन आज सरकार में इच्छाशक्ति की कमी है इसलिए बरगाड़ी और बहबलकलां में धार्मिक ग्र्रंथों की बेअदबी के मामले में दोषियों को सजा देने में सरकार पीछे हट रही है।  परगट ने कहा, यह भी कहा जाता है कि यह बादल और कैप्टन का फिक्स मैच है और अगर ऐसी धारणा बनी है तो इसे तोड़ने की जिम्मेदारी खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह की है।

     बेअदबी मामले में परगट सिंह ने कहा कि कैप्टन अपनी ही विश्वसनीयता का सर्वे करवा लें तो पता चल जाएगा, कांग्रेस कहां खड़ी है। नेताओं ने जनता में जाना है लेकिन यह कहा जा रहा है कि अगर किसी को आपत्ति है तो वह इस्तीफा दे दें। परगट ने कहा,अगर सिद्धू वहां से चुनाव लड़ भी लेते हैं तो क्या बेअदबी-गोलीकांड मामला हल हो जाएगा। कैप्टन गृहमंत्री भी हैं। इसलिए कोटकपुरा व बहबलकलां मामले में जो हुआ है,उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, मेरा मानना है, हाईकोर्ट ने जो भी आदेश दिए हैं, उसके अनुसार सरकार को तुरंत मामले में जांच करानी चाहिए और जो कोई भी ठोस तथ्य या सबूत पेश नहीं किए जा सके हैं, उन्हें जुटा कर कोर्ट में चालान पेश करना चाहिए ताकि दोषियों को तुरंत सजा मिल सके ओर जनता का कांग्रेस का विश्वास बढ़ सके। उन्होंने कहा कि एसआईटी की पूरी जिम्मेदारी किसी को तो लेनी ही पड़ेगी, इसलिए जो कुछ भी हुआ कैप्टन अमरिंदर सिंह को इसकी पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

   इधर कैप्टन अमरिदंर सिंह द्वारा 2017 के विधानसभा चुनाव में पटियाला से अपने प्रतिद्वंदी शिरोमणि अकाली दल एंव भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी सेना के पूर्व प्रमुख जनरल जेजे सिंह की तर्ज पर नवजोत सिंह सिद्धू को भी पटियाला से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने पर जमानत जब्त करने के लिए ललकारा है। कैप्टन पर पलटवार में जनरल जेजे सिंह ने कहा, “मैंने तो मामूली चुनाव हारा है, पर आप तो जमीर हार चुके हैं”।

  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत को मौका परस्त बताते हुए कहा, मुझ पर सियासी हमलों से साफ है कि वे मेरी लीडरशिप को चुनौती दे रहे हैं। कैप्टन ने कहा-मुझे 3-4 बार यह जानकारी मिली है कि नवजोत सिद्धू से आप के सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई गुप्त बैठकें कर चुके हैं। साफ है, कांग्रेस में सिद्धू के लिए सभी दरवाजे बंद है और वह आम आदमी पार्टी की टिकट पर पटियाला से मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं।

 कैप्टन ने कहा कि मेरे रहते यह साफ है पटियाला से सिद्धू कांग्रेस से नही लड़ेंगे। मेरी चुनौती है मैं जमानत जब्त करवा कर, उसको वापस भेज दूंगा। कैप्टन-बादल में मैच फिक्स मैच होने संबधी कैप्टन ने कहा अगर फिक्स मैच होता तो मुझे अदालत से बरी होेने को 14 साल कानूनी जंग न लड़नी पड़ती। उन्होंने कहा, कोटकपूरा गोलीकांड में प्रकाश सिंह बादल की भूमिका की जांच की जा रही है। अगर आरोपी पाए गए तो पूर्व मुख्यमंत्री बादल का नाम एफआईआर और चालान में भी आएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad